संक्रमण के पिछले सारे रिकॉर्ड टूटे…

पिछले 24 घंटों में मिले 2.95 लाख से ज्यादा केस

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के पिछले सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं और जिस रफ्तार से नए मामले आ रहे हैं उन्हें देखते हुए कहा जा सकता है कि देश में कोरोना संक्रमण का बम फूट चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 2.95 लाख से ज्यादा मामले आए हैं।

 कोरोना संक्रमण को लेकर कभी अमेरिका में जिस तरह के हालात थे और उसी तरह के हालात भारत में नजर आ रहे हैं। देश में अब कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 21.57 लाख के भी पार पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार सिर्फ कोरोना संक्रमण के मामले ही नहीं बढ़े हैं बल्कि देश में कोरोना की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 2023 लोगों की जान चली गई है। सबसे ज्यादा मौतें, महाराष्ट्र, दिल्ली, छत्तीसगढ़,उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में हुई हैं। 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र में 351 लोगों की जान गई है जबकि दिल्ली में 240 लोगों को कोरोना ने अपना शिकार बनाया है।