समय पर ऑक्सीजन का इंतजाम नहीं हुआ तो मच सकती है बड़ी तबाही…

दिल्ली के जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से 20 की मौत

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन के कमी से कोरोना संक्रमित 20 मरीजों की मौत हो गई है। जयपुर गोल्डन अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ बलूजा का फोन रिकॉर्ड है जिसमें वह कह रहे हैं कि ऑक्सीजन तकरीबन 7 घंटे देरी से मिली जिसके चलते 20 कोरोना के मरीजों की मौत हुई है। ये सभी 20 मरीज क्रिटिकल कंडीशन वाले थे। उधर, राजधानी दिल्ली के बत्रा हॉस्पिटल में भी ऑक्सीजन का संकट गहरा गया था। 

यहां भी ऑक्सीजन लगभग खत्म हो गया है। अस्पताल के एमडी ने प्रशासन से तत्काल ऑक्सीजन मुहैया कराने की गुहार की । हालांकि इसके बाद ऑक्सीजन का टैंकर अस्पताल पहुंचा तो सबने राहत की सांस ली। इससे पहले हॉस्पिटल के एमडी ने गुहार लगाई है कि यहां ऑक्सीजन बहुत कम बचा है और 350 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं। अगर समय पर ऑक्सीजन का इंतजाम नहीं हुआ तो यहां बड़ी तबाही मच सकती है। आपके बता दें कि कोरोना के चलते अस्पतालों में मरीजों की काफी भीड़ है और ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की जान जा रही है। 

ऐसे में आपात स्थिति में ऑक्सीजन की आपूर्ति की इंतजाम किए जा रहे हैं। ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए रेलवे और वायुसेना की मदद ली जा रही है। इसी के तहत रेलवे की एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस कल बोकारो से रवाना होने के बाद शनिवार की सुबह करीब 6.30 बजे लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर पहुंची। आधिकारिक जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर बोकारो से रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस 30,000 लीटर तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन लेकर लखनऊ आई है।