बचाव के लिए पुलिस को भी करनी पड़ी फायरिंग…

SP के बंगले के पास कैश वैन लूटने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ़्तार

मुरैना। मुरैना जिले में एसपी बंगले के पास खड़ी एटीएम वैन को लूटने के प्रयास करने वाले 10000 के इनामी बदमाश रामप्रीत गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उसकी गिरफ्तारी शॉर्ट एनकाउंटर के दौरान की गई है। कल से पुलिस सीसीटीवी के आधार पर उसकी तलाश कर रही थी। जानकारी के अनुसार आज अम्बाह इलाके के बरेह गांव के पास पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी। इस दौरान रामप्रीत गुर्जर ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। बचाव के लिए पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी और एक गोली रामप्रीत गुर्जर को लग गई जिससे वह घायल होकर गिर गया वहीं उसका साथ देने वाले एक आरोपी मौके से फरार हो गया। 

घायल रामप्रीत गुर्जर को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।पकड़ा गया बदमाश रामप्रीत सिंह गुर्जर अपराध की दुनिया का जाना-पहचाना नाम है। उस पर वर्ष 2019 तक 56 अपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से 8 हत्या के मामले शामिल हैं। इसके अलावा व्यापारियों की सुपारी लेकर हत्या, लूट करना ही उसका पेशा है। उसे इंटरस्टेट बदमाश यूं ही नहीं कहा जाता है उस पर आगरा में 5, धौलपुर में 3 यूपी के औरेया में 1 मध्यप्रदेश के भिंड, मुरैना, ग्वालियर व शिवपुरी में 45 के लगभग आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

वह 2018 में शिवपुरी पुलिस के हाथ लगा था तब उस पर 30 हजार का इनाम था। अभी वह जमानत पर छूटने के बाद बाहर था। उस पर अभी 10 हजार रुपए का इनाम था। मुरैना पुलिस अधीक्षक एसके पांडे ने बताया कि रामप्रीत गुर्जर एक अंतरराष्ट्रीय बदमाश है और उस पर मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित उत्तर प्रदेश में हत्या लूट डकैती जैसे आधा सैकड़ा से अधिक संगीन अपराध दर्ज है फिलहाल मामले में उससे पूछताछ की जा रही है।

साल 2010-11 में रामप्रीत ने अपने कुछ साथियों के साथ भिंड के गोहद में एक व्यापारी की चौराहे पर हत्या कर 42 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया था। घटना को उस समय अंजाम दिया गया था जब व्यापारी बैंक से पैसे निकालकर अपने घर जा रहा था। इसके बाद रामप्रीत ने UP के औरेया में 30 लाख की डकैती, मुरैना में पेट्रोल पंप पर 20 लाख की लूट की थी। अभी कुछ दिन पूर्व ही के UP आगरा के पास स्थित वाह तहसील के ग्राम विक्रमपुर में वहां के प्रधान हरेन्द्र यादव की 5 लाख रुपए की सुपारी लेकर गोली मारकर हत्या कर दी थी।