मंत्री को द्वार पर देख सुरक्षा सैनिक को नहीं हुआ विश्वास…

ऊर्जा मंत्री ने किया पावर मैनेजमेंट कंपनी का औचक निरीक्षण

ग्वालियर। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मंगलवार की सुबह जबलपुर में बिजली कंपनियों के आवासीय क्षेत्र रामपुर व नयागाँव कॉलोनी का निरीक्षण किया। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर निरीक्षण के दौरान सबसे पहले पावर मैनेजमेंट कंपनी के चिकित्सालय गए। इसके पश्चात वे रामपुर कॉलोनी में निवासरत सुरक्षा सैनिक पूनम चंद विश्वकर्मा के घर पहुँचे। वहाँ ऊर्जा मंत्री को देख कर विश्वकर्मा को पहले विश्वास नहीं हुआ कि ऊर्जा मंत्री उनके घर आये हैं। प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सुरक्षा सैनिक से कॉलोनी की व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने पावर मैनेजमेंट कंपनी के चिकित्सालय का निरीक्षण किया और प्रत्येक विभाग और वार्ड को देखा। वहाँ उन्होंने चिकित्सकों, नर्सों व टेक्नीशियन्स से चर्चा भी की। ऊर्जा मंत्री ने अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था व साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। श्री तोमर ने रामपुर आवासीय क्षेत्र की सड़कों और वहाँ किए गए पौध-रोपण को देखा। 

उन्होंने कहा कि कॉलोनी क्षेत्र में पर्यावरण पर विशेष ध्यान दें। निरीक्षण के दौरान पाण्डुताल मैदान, स्वीमिंग पूल, टेनिस कोर्ट, जलपरी, व्हीकल सेक्शन, ऑफिसर मेस के आसपास के ओल्ड ब्लॉक कार्यालयों को देखा। उन्होंने कार्यालयों के पास साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री ने इस बात पर हर्ष व्यक्त किया कि कॉलोनी परिसर में खेल की पर्याप्त सुविधाएँ हैं। निरीक्षण के दौरान एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन व प्रशासन एवं रेवेन्यू मैनेजमेंट) एफ. के. मेश्राम उपस्थित थे।