परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए…

कृषि छात्रों ने अर्द्धनग्न होकर किया प्रदर्शन CM के खिलाफ लगाये नारे

ग्वालियर। शनिवार की दोपहर कृषि महाविद्यालय के छात्रों ने अनोखे अन्दाज में प्रदर्शन किया है। वह कृषि महाविद्यालय के बाहर सिर्फ अण्डरवियर और तौलिया लगाकर घूमते दिखाई दिये। छात्रों ने प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) द्वारा ली गयी परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया है। छात्रों को सड़क पर अर्द्धनग्न देख कर आने जाने वालों की भीड़ लग गयी। छात्रों से जब इस तरह के अनोखे प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा है कि शनिवार को उन्हें प्रदर्शन करते हुए आज 31वां दिन हे। 

लेकिन मोटी चमडी की सरकार सुनने को तैयार नहीं है और साथ ही, छात्रों ने चेतावनी भी दी है। कि उनकी माग नहीं सुनी गयी, तो वह लगातार प्रदर्शन करते रहेंगे। ग्वालियर में प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड द्वारा कृषि छात्रों के लिये 10 और 11 फरवरी को सीनियर कृषि विकास अधिकारी व ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी की परीक्षा ली थी। परीक्षा में गड़बड़ी किये जाने के संबंध में एग्रीकल्चर छात्रों का प्रदर्शन लगातार 31 वें दिन भी जारी रहा। शनिवार की दोपहर 12 बजे लगभग आधा सैकड़ा छात्र अण्डरवियर और तौलिया में कृषि महाविद्यालय के बाहर खड़े दिखाई दिये। 

हाथों में तख्ती, बैनर लेकर रेसकोर्स रोड पर छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्र कुछ देर में सोशल मीडिया वायरल होने लगे। कृषि महाविद्यालय के छात्रों का कहना है, 10 और 11 फरवरी को ली गई परीक्षाओं में गड़बड़ी हुई है। परीक्षा से पहले पेपर लीक होना और अन्य गड़बड़ी करना, इसलिए हमें प्रदर्शन करते हुए 31 दिन हो गए हैं। अभी तक सीएम ने एक शब्द तक नहीं कहा। यह प्रदर्शन अकेले ग्वालियर में नहीं हो रहा। जहां-जहां कृषि महाविद्यालय हैं, वहां प्रदर्शन चल रहे हैं। अब तो CBI जांच की मांग है। मध्य प्रदेश पुलिस की जांच पर विश्वास नहीं है।