संकट में फंसे समाज बंधुओं के लिए जारी होगी हेल्पलाइन…

सुख में ही नहीं दुख में भी हैं हमेशा माहौर ग्वार्रे वैश्य समाज के साथ : गोयल

ग्वालियर। देश के किसी भी कोने में संकटग्रस्त माहौर ग्वार्रे वैश्य बंधुओं की मदद के लिए एक राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर उपलब्ध कराया जाएगा साथ ही समाज के बच्चों को शैक्षणिक मदद हेतु उन्हें यथासंभव मदद दी जाएगी। जैन समाज की तर्ज पर अपने समाज को अल्पसंख्यक घोषित कराने के लिए शीघ्र एक प्रतिनिधिमंडल केंद्र सरकार से मुलाकात करेगा ताकि आने वाली पीढ़ी को नौकरियों मैं आरक्षण अथवा समाज के खुद के शैक्षिक संस्थान खुल सकें जिसको समाज के लोगों द्वारा संचालित किया जा सके यह वक्तव्य रविवार को अखिल भारतीय माहौर ग्वार्रे वैश्य महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार गुप्ता ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के पश्चात दिए। उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रामसेवक गुप्ता के देहावसान के बाद समाज दो टुकड़ों में बंट गया था, शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने घोषणा की कि  आज के बाद पूरा समाज एकजुट है देशभर में ही नहीं विदेशों में भी रहने वाले सभी समाज बंधु इस महासभा के अंग हैं जो व्यक्ति बालिग है वह इस महासभा का सदस्य है, महासभा उसके विकास व उत्थान में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाएगी।  

शपथ ग्रहण समारोह मैं बतौर मुख्य अतिथि पधारे  पूर्व विधायक व वरिष्ठ भाजपा नेता मुन्नालाल गोयल ने नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार गुप्ता को निर्वाचन का प्रमाण पत्र देकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये अपने उद्बोधन में कहा कि माहौर ग्वार्रे वैश्य समाज के बंधु जब भी उनके उनको याद करेंगे वह हमेशा हाजिर रहेंगे, भले ही वह सुख में शामिल ना हो पाए परंतु दुख में वह हमेशा आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। इस दौरान पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने समाज की मांग पर ग्वालियर जिले के किसी चौराहे पर महाराजा महासेन जी की मूर्ति लगवाए जाने का आश्वासन दिया। 

देशभर के विभिन्न नगरों से पधारे माहौर ग्वार्रे वैश्य समाज बंधुओं के जोशीले नारों व महासेन की जय-जयकार के बीच रविवार को ग्वालियर के रमाटापुरा स्थित सेठ बुलाखीदास की बगिया में माहौर ग्वार्रे वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव कुमार गुप्ता ने पद व गोपनीयता की शपथ ली।  सैकड़ो समाज बंधुओं के मध्य शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने सभी को एकजुट और संगठन में रहने की प्रेरणा देते हुए समाज हित में कई विकास कार्य कराने का आश्वासन दिया जिसमें मुख्य रूप से दिल्ली व अन्य महानगर में समाज का छात्रावास, समाज के विघटित हो रहे परिवारों के लिए परामर्श केंद्र, स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा को केंद्र मानते हुए एक हेल्पलाइन नंबर सेंटर बनाने की घोषणा की l इससे पूर्व शपथ ग्रहण समारोह का शुभारंभ पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, पूर्व महासभा अध्यक्ष रामस्वरूप गुप्ता एडवोकेट, राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवकुमार गुप्ता एडवोकेट व उपस्थित तमाम अतिथियों ने समाज के वंशज महाराजा महासेन जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप- प्रज्ज्वलन कर किया। 

मुरार के मूलचंद गांगिल व महासेन सेवादल दल ने संगीत मय आरती का वाचन कराया। शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रामस्वरूप गुप्ता एडवोकेट ने पद एवं गोपनीयता की शपथ  दिलाई। तत्पश्चात उन्होंने  नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष को समाज में पारदर्शिता के साथ कार्य करने ही बात कही। महासभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन चंद बान्दिल एडवोकेट (मुरैना) ने नवनिर्वाचित  अध्यक्ष को बधाई देते हुए  उन्हें पूरे देश के माहौर ग्वार्रे वैश्य बंधुओं को  एकजुट करने व उनके विकास उत्थान के कार्य में तत्पर रहने को कहा। मुरैना के सीएमएचओ डॉ आर सी बांदिल ने नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष को समाज मैं आयुष्मान कार्ड व बीपीएल कार्ड के द्वारा समाज बंधुओं को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का संकल्प लेने को प्रोत्साहित किया।