कमलनाथ के चुनाव प्रचार पर BJP ने कसा तंज…

बंगाल की चुनावी पिच पर उतरेंगे कमलनाथ !

भोपाल। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही राजनीतिक दल प्रचार में जुट गए हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार करने जाएंगे. यह जानकारी मध्य प्रदेश कांग्रेस की तरफ से दी गई है. कमलनाथ पश्चिम बंगाल और असम में चुनावी सभाएं करेंगे जल्द ही उनकी चुनावी सभाओं का प्रोग्राम जारी किया जाएगा. वही बंगाल में कमलनाथ के चुनाव प्रचार पर बीजेपी ने तंज कसा हैं. दरअसल, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पश्चिम बंगाल और असम में चुनाव प्रचार करने जाएंगे. मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव राजीव सिंह ने कहा कि कमलनाथ पहले भी बंगाल और असम के चुनावों में संगठन प्रभारी की भूमिका निभा चुके हैं. ऐसे में दोनों ही जगह कमलनाथ के चुनाव प्रचार करने से कांग्रेस पार्टी को फायदा मिलेगा. 

कांग्रेस नेता राजीव सिंह ने कहा कि बंगाल और असम में पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी. वही जब उनसे सवाल किया गया है बीजेपी के नेता भी पश्चिम बंगाल में प्रचार कर रहे हैं, तो इस पर राजीव सिंह ने कहा कमलनाथ, बंगाल में भाजपा के दिग्गज नेताओं के लिए अकेले ही काफी है. वे सब पर भारी पड़ेंगे. उन्होंने कहा कि जल्द ही कमलनाथ के प्रचार का कार्यक्रम बताया जाएगा. वही कांग्रेस प्रवक्ता राजीव सिंह के इस बयान पर बीजेपी प्रवक्ता जमा खान ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कमलनाथ बंगाल के ही रहने वाले हैं इसलिए आखिरकार उनकी घर वापसी हो ही गई. हालांकि कमलनाथ अभी भी यह मानने के लिए तैयार नहीं है कि उनकी उम्र हो गई है अब उन्हें आराम करना चाहिए. दरअसल, कमलनाथ का परिवार पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. उन्होंने कोलकाता के सेंट जेवियर कॉलेज से ही उच्च शिक्षा हासिल की थी. 

ऐसे में कमलनाथ का पश्चिम बंगाल से पुराना नाता रहा है. जिसका फायदा कांग्रेस उठाना चाहती है. खास बात यह भी है कि बीजेपी और कांग्रेस इस बार पश्चिम बंगाल के चुनावी समर में प्रचार के लिए मध्य प्रदेश के नेताओं पर खूब भरोसा जता रही है. बीजेपी की तरफ से कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा, प्रहलाद पटेल पहले से ही कमान संभाल रहे हैं. वही सीएम शिवराज भी प्रचार कर चुके हैं. जबकि बात अगर कांग्रेस की जाए तो अब कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ बंगाल में चुनाव प्रचार करने जाएंगे, जबकि मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक को पश्चिम बंगाल में चुनाव ऑब्जर्वर बनाया गया है. उन्हें कोलकाता सेंट्रल की जिम्मेदारी सौंपी गई है.