5 लड़कों के साथ भागी युवती ने शादी के लिए पर्ची डालकर किया फैसला

कलयुग का स्वयंवर...

5 लड़कों के साथ भागी युवती ने शादी के लिए पर्ची डालकर किया फैसला

उत्तरप्रदेश। UP में एक रोचक मामले ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। दरअसल अंबेडकर नगर के टांडा इलाके की एक युवती की शादी के लिए दूल्हा चुनने पंचायत बिठानी पड़ी और पंचों को पर्ची डालकर फैसला करना पड़ा की दूल्हा कौंन होगा। युवती चार लड़कों के साथ घर से भागी थी और जब पकड़ी गई तो तय नहीं कर पा रही थी कि उसे कौन सा लड़का ज्यादा पसंद है। कोतवाली टांडा के अजीमनगर थाना इलाके में  पंचायत बिठाई और पर्ची डालकर फैसला किया गया। ये चार युवक पांच दिन पहले इस युवती को घर से भागकर ले गए थे। 

आरोपियों ने दो दिन तो युवती को अपनी रिश्तेदारी में छुपा कर रखा लेकिन वे लोग पकड़े गए। युवती के परिजन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज की तैयारी करने लगे लेकिन पंचायत ने शादी करने का प्रस्ताव रख दिया। जब लड़की से पूछा गया तो वो ये तय नहीं कर पा रही थी कि आखिर वह किसे अपना जीवन साथी चुने। इधर युवती को भगा ले जाने वाले सभी युवक उससे शादी के लिए तैयार नहीं थे। मामले का कोई हल न निकलने पर पंचों ने तीन दिन तक बंद कमरे में इस बात पर चर्चा की कि आखिर अब क्या किया जा सकता है।  

सोच-विचार के बाद पंचायत ने तय किया कि शादी कौन करेगा इसका फैसला पर्ची डालकर किया जा सकता है। इसके बाद चारों युवकों के नाम की पर्ची डाली गई और जो नाम निकला उसी पर समझौता हो गया। पंचायत के दौरान चारों युवकों के नाम पर्ची पर लिखने के बाद उसे कटोरी में रख दिया गया। इस दौरान पंचों ने एक छोटे बच्चे से एक पर्ची को उठाने कहा। बच्चे के पर्ची उठाते ही तीन दिन से चल रहा विवाद सुलझ गया और युवती की शादी उसी युवक के साथ तय हो गई जिसका नाम पर्ची में निकला।

Comments