24 घंटे के अंतर्गत 21 आवेदनों का हुआ निराकरण…

जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी 119 आवेदनकर्ताओं की समस्यायें 

मुरैना। जनसुनवाई अब लोगों के लिये मददगार सिद्ध हो रही है क्योंकि कलेक्टर बी कार्तिकेयन महत्वपूर्ण आवेदनों को 24 घंटे के अंदर निराकरण करा रहे हैं जिसमें दो मार्च मंगलवार को 119 आवेदनों पर जनसुनवाई की गई। उनमें 23 आवेदन उन्होंने 24 घंटे में निराकरण करने के लिये अधिकारियों को प्रस्तुत किये। कई आवेदन ब्लाॅक मुख्यालय के भी जायज पाये गये जो कुछ घंटों में निराकरण हो सकते थे। 

कलेक्टर ने आवेदन लेकर ब्लाॅक स्तर के अधिकारियों से वर्चुअल काॅन्फ्रेंस के माध्यम से सीधा संवाद किया। आवदेन की स्थिति से अधिकारी को अवगत कराया और आवेदन को मोबाइल की पिक से लेकर तत्काल भेजा गया और 24 घंटे के अंदर उसका निराकरण कर अगली जनसुनवाई में जिला कलेक्टर के समक्ष निराकरण की वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये। 

इसके अलावा पिछले मंगलवार को 24 घंटे के अंदर निराकरण करने के लिये 38 आवेदनों को जिला एवं विकासखंड अधिकारियों को प्रस्तुत किये जिनमें से संबंधित अधिकारियों ने 21 का निराकरण का होना बताया शेष 17 आवेदनों में कई आवेदन ऐसे पाये गये जो किन्ही कारणवश उनका होना संभव नहीं पाया इसके लिये कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने उन आवेदनों का हर हाल में हल ढूंढने के निर्देश अधिकारियों को दिये।