राजनीतिक गलियारों में बढ़ी हलचल...

PM मोदी ने तारीफ कर सिंधिया को दी सांत्वना

भोपाल। हाल ही में पीएम मोदी ने संसद में अपने नये सहयोगी ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ क्या की, राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गयी। कांग्रेस नेता इस पर चुटकी ले रहे हैं। राज्यसभा में दिग्विजय सिंह ने तो फौरन ही सिंधिया पर व्यंग्य कस दिया था, सिधिंया ने भी फौरन उसका जवाब दे दिया था। अब प्रदेश के कांग्रेस नेता सिंधिया पर चुटकी ले रहे हैं। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार के लिए शानदार बैटिंग करते हुए सरकार का पक्ष रखा। 

कृषि कानूनों पर सवाल उठाने वाले लोगों को सिंधिया ने एक-एक करके जवाब दिया। सिंधिया का भाषण सुन पीएम मोदी तारीफ किए बिना ना रह सके। पीएम मोदी ने संसद में ज्योतिरादित्य सिंधिया की सरकार का पक्ष रखने पर जमकर तारीफ की थी। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा 8 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन सिंधिया को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल पाई है। पीएम मोदी तारीफ कर सिंधिया को सिर्फ सांत्वना दे रहे हैं। 

तारीफ करते हुए ही बाकी बचे ढाई साल भी निकल जाएंगे। सिंधिया की केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की आस अधूरी रह जाएगी। पीएम मोदी के सिंधिया की तारीफ करने पर सिंधिया समर्थक गदगद हैं। मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने कहा सिंधिया ने तथ्यों के आधार पर संसद में सरकार का पक्ष रखा है। तथ्य आधारित भाषण प्रशंसा के लायक है। 

पीएम मोदी ने खुले मन से तारीफ की है लेकिन केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का फैसला भी पीएम मोदी को करना है। सिंधिया अपने समर्थकों के साथ दल बदल कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। यह पहला मौका था जब सिंधिया ने संसद में सरकार के समर्थन में कोई भाषण दिया हो। लेकिन लंबे समय से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की सिंधिया की आस कब पूरी होगी, इस पर चर्चा जरूर बनी हुई है। पीएम मोदी के तारीफ करने के बाद क्या सिंधिया को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी या फिर से इंतजार लंबा होगा। यह अभी भी सवाल बना हुआ है।