बड़ी संख्या में पहुंचे सैलानी...

राहत भरा रहा मेले का पहला रविवार, जमकर हुई बिक्री

व्यापार मेला का पहला रविवार राहत भरा रहा है। दिन में 29 डिग्री सेल्सियस तापमान के बाद भी मेला में बड़ी संख्या लोग पहुंचे हैं। सबसे ज्यादा भीड़ झूला सेक्टर में दर्ज की गई। साथ ही खान पान के सेंटर्स पर भी खूब रौनक रही है। रोज की तरह ऑटोमोबाइल सेक्टर में रविवार को भी करोड़ों के वाहन खरीदे गए हैं। आखिरकार ग्वालियर की शान श्रीमंत माधवराव सिंधिया व्यापार मेला धीरे-धीरे सही गुलजार होने लगा है। साल 2021 के मेला का पहला रविवार, मेला में व्यवसाय करने वालों के लिहाज से सुकून देने वाला रहा है। 

मेला में रविवार दोपहर से ही लोगों का पहुंचना शुरू हो गया था। शाम तक काफी संख्या में लोग मेला पहुंचे हैं। मेला में अभी दुकानों का लगना जारी है और पूरी तरह मेला नहीं लगा है, लेकिन इसके बाद भी झूला सेक्टर में नए-नए तरह के झूलों की सैर करने सैलानी दिन भर पहुंचते रहे। शाम के समय तो वहां पैर रखने के लिए जगह तक नहीं थी। मेला में भीड़ बढ़ने के बाद रविवार को खान पान के सेंटर भी खूब चले हैं। सबसे ज्यादा भीड़ आइसक्रीम पार्लर, शीतल पेय पदार्थ के स्टॉल्स पर रही है। 

क्योंकि दिन में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक रहा था। पर शाम होते-होते मौसम सुहाना होने पर भीड़ और बढ़ गई। रविवार को ऑटो मोबाइल सेक्टर में भी काफी भीड़ रही है। रविवार को काफी संख्या में कार और दो पहिया वाहन की खरीद हुई है। 16 से 21 फरवरी तक मेला से 2 हजार से ज्यादा वाहन बिक चुके हैं। करीब 75 करोड़ रुपए का कारोबार अब तक हो चुका है। यह तो शुरुआत है जैसे-जैसे मेला परवान चढ़ता जाएगा, मेला की रौनक और बढ़ती जाएगी।