सूखा कचरा गीला कचरा अलग अलग लेने के लिए...

निगमायुक्त ने प्रारंभ किया घंटी बजाओ अभियान

ग्वालियर। शहर में ठोस कचरा प्रबंधन के उचित निष्पादन हेतु सोर्स स्थल से ही गीला व सूखा कचरा अलग अलग लेने के उद्देश्य से नगर निगम ग्वालियर द्वारा आज से घर घर जाकर घंटी बजाओ अभियान प्रारंभ किया गया है। इस अभियान के शुभारंभ अवसर पर निगमायुक्त शिवम वर्मा ने रोको टोको अभियान के कर्मचारियों एवं एनएसएस के छात्रों के साथ रैली निकालकर वार्ड 30 स्थित पटेल नगर एवं आसपास के क्षेत्रों में घर-घर जाकर घंटी बजाई और नागरिकों से अपने घर से ही सूखा हुआ गीला कचरा अलग अलग करके निगम के वाहनों में डालने का आग्रह किया। 

नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने कॉलोनी में अनेक घरों की घंटी बजा कर नागरिकों से चर्चा की और उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हुए ठोस कचरा प्रबंधन की जानकारी दी तथा उनसे यह भी आग्रह किया कि वह कचरा घर के बाहर ना फेंके घर पर ही एकत्रित करके रखें जब भी निगम का कचरा संग्रहण बाहर आए तब कचरा निगम के वाहन में ही सूखा व गीला करके अलग अलग ही डालें। इसके साथ ही अनेक रह वासियों एवं दुकानदारों से भी चर्चा की तथा स्वच्छता में नगर निगम का सहयोग करने का आग्रह किया। 

घर-घर जाकर घंटी बजाओ अभियान के दौरान आम जनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा के नेतृत्व में बाल भवन से लगभग 200 कर्मचारियों एवं एनएसएस के छात्रों के साथ स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन वार्ड 30 स्थित पटेल नगर तक किया गया । जहां आसपास के क्षेत्रों में घूम कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। रैली के समापन अवसर पर निगमायुक्त शिवम वर्मा ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई। 

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगर निगम ग्वालियर द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता जागरुकता कार्यक्रम के तहत सोर्स स्थल से ही गीला व सूखा कचरा अलग अलग एकत्र करने के उददेश्य से नगर निगम ग्वालियर द्वारा आज से प्रारंभ किए गए घर-घर जाकर घंटी बजाओ अभियान के तहत सभी वार्डों में वार्ड माॅनीटरों के नेतृत्व में घंटी बजाओ अभियान चलाकर गीला व सूखा कचरा अलग अलग डालने का आग्रह किया गया। 

जिसके तहत वार्ड क्रमांक 49 स्थित समाधिया कॉलोनी में वार्ड माॅनीटर यशवंत मैकले के निर्देशन में डोर टू डोर जाकर कर्मचारियों द्वारा आमजनों को फूल देकर गीला व सूखा कचरा अलग-अलग देने एवं सड़क पर गंदगी न फैलाने की अपील की गई। वार्ड 44 में वार्ड माॅनीटर अरविंद चतुर्वेदी के निर्देशन में अभियान चलाया गया तथा आमजनों को स्वच्छता की शपा दिलाई गई।