नियमों का उल्लघंन करने पर वायरल हुआ फोटो...

यातायात के नियमों का उल्लघंन करने वाले दो पुलिस आरक्षक लाइन अटैच

 

ग्वालियर। वर्दी पहन कर यातायात के नियमों का उल्लघंन करने वाले 2 जवान बुलट पर लिफ्ट लेकर ट्रिपल सीट घूमना महंगा पड़ गया है। उनका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने की जब एसपी अमित सांघी को जानकारी मिली तो उन्होंने दोनों जवानों को रेडियो टॉक (आरटी) में लाइन अटैच कर दिया। एसपी ने कहा दोनों जवानों ने यातायात के नियमों का पालन नहीं बल्कि उल्लघंन किया है। जब पुलिस ही ऐसा करेगी तो आम लोगों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। 

इनमें एक जवान का चेहरा पहचान लिया है वह उटीला थाने में तैनात है पर दूसरे जवान की पहचान अभी नहीं की जा सकती है। शनिवार को सोशल मीडिया पर एक फोटो काफी वायरल हुआ था। इसमें एक सिल्वर रंग की रॉयल इनफील्ड गाड़ी पर 3 युवक सवार थे। पहले वाला ब्लैक जैकेट पहना थाए पर पीछे बैठे दोनों युवक पुलिस जवान थे और दोनों वर्दी में थे। इनमें से सबसे पीछे बैठे पुलिस जवान का चेहरा बिल्कुल साफ दिख रहा था। 

यह वीडियो पुलिस के वरिष्ठ अफसरों के सामने आया। अभी यातायात महीने में पुलिस ने यातायात के नियमों पर बड़े.बड़े लैक्चर दिए थे। इधर खुलेआम यातायता के नियमों को तोड़कर पुलिस जवान बुलट पर ट्रिपल सीट सवारी करते हुए घूमने से पुलिस की इज्जत तार.तार हुई जा रही थी। एसपी ग्वालियर ने तत्काल इस फोटो को संज्ञान में लेकर उसमें बुलट पर सवारी कर रहे दोनों पुलिस जवानों को लाइन अटैच के निर्देश जारी कर दिए हैं। 

इनमें से बुलट पर सबसे पीछे वाली सीट पर बैठा पुलिस का जवान का चेहरा फोटो खींचने वाले फोटोजर्नलिस्ट की ओर था इसलिये उसकी पहचान हो गयी और यह आरक्षक नरेन्द्र शर्मा है और अभी उटीला थाने में पदस्थ था। 18 फरवरी को रेल रोको आन्दोलन में ड्यूटी करने के बाद वह अपने घर जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने बुलट पर सवार एक पुलिसकर्मी को देखा तो फूलबाग चौराहा से पुलिस चौकी से लिफ्ट लेकर जा रहा था। लेकिन वह यह नहीं जानते थे कि यह लिफ्ट इतनी महंगी पड जायेगी। जबकि दूसरे जवान की पहचान हो चुकी हैं।