मिलेगी उम्र कैद की सजा...

मध्यप्रदेश में अब पत्थरबाजो की खैर नहीं : CM शिवराज

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि राज्य में पथराव की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कानून बनाया जाएगा, जिसमें मुजरिमों के लिए उम्रकैद की सख्त सजा का प्रावधान होगा। चौहान ने यहां एक सार्वजनिक सभा में कहा, "हम पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ा कानून बना रहे हैं। प्रस्तावित कानून के तहत उन्हें भी आजीवन कारावास की सजा दिलायी जाएगी। 

इससे पहले उन्हें जेल से छूटने नहीं दिया जाएगा।" उन्होंने कहा कि पत्थरबाज हर कहीं पत्थर चला देते हैं। वे जनता में आतंक फैलाने की कोशिश करते हैं और उसे डराते-धमकाते हैं। मुख्यमंत्री का यह बयान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जन-जागरण के लिए चंद रोज पहले पश्चिमी मध्यप्रदेश में निकाली गईं कुछ वाहन रैलियों पर पथराव और हिंसा की घटनाओं के बाद आया है। 

चौहान ने कहा कि मैं मध्यप्रदेश की धरती पर लव जिहाद या ऐसा कोई काम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करूंगा, जिसमें हमारी भोली-भाली बेटियों को बहलाया-फुसलाया जाता है, उनका दमन किया जाता है, उन्हें लालच दिया जाता है और फिर उनकी जिंदगी से खेला जाता है। हमने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाया है। उन्होंने कहा कि बहन-बेटियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने वाले लोग सोच लें कि अब उन्हें छोटी-मोटी सजा नहीं होगी। मैं उनसे उनकी पूरी जिंदगी जेलों में चक्की पिसवाऊंगा। उन्हें आजीवन कारावास की सजा दिलवाई जाएगी।