मोतीमहल स्थित बैजाताल में...

अब एक बार फिर वोटिंग का लुत्फ उठा सकेंगे सैलानी

ग्वालियर सैलानियों को आकर्षित करने एवं ग्वालियर शहर के नागरिकों को एक अच्छा पर्यटन स्थल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शहर के मध्य स्थित ऐतिहासिक जलाशय बैजा ताल में आज प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर, विधायक सतीशसिंह सिकरवार सहित अनेक जनप्रतिनिधियों ने नाव में बैठकर बैजाताल में नौकायान प्रारंभ कराया। बैजाताल में नौकायन प्रारंभ कराते समय ऊर्जा मंत्री ने कहा कि यह एक अच्छा प्रयास है जिससे सैलानी ग्वालियर के लिए आकर्षित होंगे। इस सबके बीच अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि नौकायन के समय सैलानी कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करें तथा मास्क अवश्य लगाएं। 

सांसद ने कहा कि ग्वालियर शहर के नागरिकों को भी एक अच्छी सुविधा मिलेगी तथा शहरवासी एवं उनके बच्चे यहां आकर नौकायान का आनंद ले सकेंगे। सभी शहरवासी यह सुनिश्चित करें कि नौकायान करते समय कोविड-19 से बचाव के लिए हर आवश्यक उपाय जरूर अपनाएं। ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के विधायक सतीश सिंह सिकरवार ने कहा कि ग्वालियर शहर के नागरिकों की हमेशा से एक इच्छा रही है कि शहर में नौकायान की सुविधा नागरिकों को मिले, इसके साथ ही अन्य पर्यटन स्थलों का भी विकास किया जाए जो कि स्मार्ट सिटी के माध्यम से नगर निगम द्वारा किया जा रहा है। 

निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने कार्यक्रम में बताया कि नगर निगम द्वारा पुन: बैजाताल में नौकायन प्रारंभ किया गया है। कोविड गाइडलाईन का पालन करते हुए शहर के नागरिकों को नौकायन की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। निगम द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से भी सभी प्रबंध किए गए हैं। शहरवासियों के लिये जलविहार, बैजाताल को देखने के साथ-साथ नौकायन का आनंद लेने का अवसर मिलेगा। 

नौकायन के शुभारंभ अवसर पर पूर्व सभापति राकेश माहौर एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित, शिराली रूनवाल तथा पूर्व एमआईसी सदस्य एवं पार्षद गण खुशबू गुप्ता, धर्मेंद्र राणा, दिनेश दीक्षित, जगतसिंह कौरव सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी एवं सैलानी गण उपस्थित रहे। नगर निगम द्वारा बैजाताल में प्रारंभ की गई नौकायन का शुभारंभ करने के पश्चात अतिथियों ने नौकायन का आनंद भी उठाया। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर एवं विधायक डॉ. सतीश सिकरवार ने एक ही नाव में बैठकर नौकायन का आनंद उठाया। इसके साथ ही निगम सभापति, नेता प्रतिपक्ष और एमआईसी सदस्यों और पार्षदों ने भी नौकायन का आनंद लिया।