नागरिक उड्डयन मंत्री से मांगा मिलने का समय…

सांसद श्री शेजवलकर ने एयरपोर्ट विस्तार हेतु उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र

ग्वालियर। ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र के सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार व नई टर्मिनल बिल्डिंग बनाने के लिये केन्द्रीय नागरिक उड्यन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मा. हरदीप सिंह पुरी जी को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा है। अपने पत्र में सांसद श्री शेजवलकर ने लिखा है कि नागरिक उड्यन मंत्री के सौजन्य से गत् दिनों ग्वालियर से अनेकों महत्वपूर्ण शहरों के लिये हवाई सेवायें प्रारंभ हुई है। इसके लिये ग्वालियर की जनता हमेशा आभारी रहेगी। श्री शेजवलकर ने पत्र में लिखा है कि गत् 01 जनवरी 2021 को राजमाता सिंधिया विमान तल ग्वालियर का भ्रमण किया था। 

ग्वालियर से हवाई यात्रा करने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वर्ष 2018-2019 में 21714 यात्रियों ने सफर किया था वहीं 01 अप्रैल 2019 से 31 मार्च 2020 तक फ्लाइट से आने जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़कर 132264 हो गई। वर्ष 2018-2019 में कुल 614 फ्लाइट का आवागमन हुआ था जो वर्ष 2019-2020 में बढ़कर 2842 तक हो गया। सांसद ने पत्र में लिखा है कि एयरपोर्ट विस्तार के लिये आलू अनुसंधान केन्द्र की जमीन ली जा सकती है। इसके लिये एयरपोर्ट अथॉरिटी की प्लानिंग डाईरेक्ट्रेट की टीम को ग्वालियर भेजकर एयरपोर्ट के विस्तार हेतु सर्वे कराने का आग्रह किया है। इसके अलावा ग्वालियर से मुम्बई के बीच बोइंग एयरक्राफ्ट चलाने की तैयारी एयरपोर्ट अथॉरिटी कर रही है। 

इसके लिए एयर फोर्स और एयरपोर्ट के मध्य का गेट चैड़ा करना होगा। उपरोक्त संदर्भ एयर फोर्स विभाग के पास एन.ओ.सी. के लिये लम्बित है। श्री शेजवलकर ने नागरिक उड्यन मंत्री का ध्यान एक बार पुनरू आकृष्ट कराते हुये लिखा है कि ग्वालियर वासियों की बहुप्रतिक्षित ग्वालियर-पुणे के बीच हवाई सेवा प्रारंभ करने के लिये रात के समय ऑपरेशन की व्यवस्था के साथ-साथ अतिरिक्त स्टाफ की भी आवश्यकता होगी। सांसद ने उपरोक्त संदर्भ में कृषि एवं किसान कल्याण ग्रामीण विकास पंचायतीराज मंत्री नरेन्द्र सिंह जी तोमर को भी पत्र लिखकर नागरिक उड्डयन मंत्री से बात करने का अनुरोध भी किया है।