आवश्यक साफ सफाई व अन्य व्यवस्थाओं के निर्देश...

सीवर चेम्बर व पेयजल के चेम्बर सडक के लेवल के बराबर करें : निगमायुक्त

ग्वालियर। शहर की सडकों पर जहां भी सीवर चेम्बर अथवा पेयजल के चेम्बर के ढक्कन सडक के लेवल से उपर या नीचे हैं, उनकी प्रतिदिन सभी संबंधित अधिकारी माॅनीटरिंग करें तथा जहां भी जिस भी विभाग से उसे ठीक होना है, तत्काल ठीक कराएं। किसी भी प्रकार की घटना दुर्घटना होने पर संबंधित अधिकारी की लापरवाही मानी जाएगी। उक्ताशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने आज हजीरा एवं किलागेट क्षेत्र में निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को दिए। 

निगमायुक्त श्री वर्मा ने शुक्रवार को प्रातः हजीरा स्थित मनोरंजनालय मैदान में अमृत योजना के तहत विकसित किए जा रहे पार्क का अवलोकन किया तथा मैदान में ही बने सार्वजनिक शौचालय को भी देखा एवं आवश्यक साफ सफाई व अन्य व्यवस्थाओं के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही हजीरा से किलागेट तक एवं किलागेट से फूलबाग तक की सडक एवं सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा अमृत योजना के तहत किए गए सीवर व पेयजल की लाइन बिछाने के कार्य के बाद रोड रेस्टोरेशन के काम को देखा। 

जिसमें कार्य ठीक न होने पर अधीक्षण यंत्री आर एलएस मौर्य एवं प्रदीप चतुर्वेदी को निर्देशित किया। जिसमें रोड का कार्य ठीक कराने एवं सीवर, नाली आदि सहित अन्य जो भी कार्य होने हैं उन्हें तत्काल पूर्ण कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान साफ सफाई व्यवस्था को भी देखा और सडक पर बने सीवर चैम्बर एवं पेयजल के चेम्बर को सडक के लेवल से करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही बस स्टेन्ड पर रैन बसेरा का निरीक्षण किया जहां सफाई व्यवस्था ठीक थी, इसे और अच्छा करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।