नई टर्मिनल बिल्डिंग बनवाने के लिए उड्यन मंत्री को लिखंेगे पत्र…

सांसद श्री शेजवलकर ने ग्वालियर एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ की बैठक

ग्वालियर। ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र के सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने शुक्रवार को ग्वालियर एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में ग्वालियर एयरपोर्ट पर चल रहे विकास कार्य और बढती पैसेंजर संख्या को देखते हुये एयरपोर्ट के विस्तार पर चर्चा की। वर्तमान में कोलकाता, बैंगलोर, हैदरबाद और अहमदाबाद के लिये हवाई सेवा है, लेकिन जगह कम होने से अन्य जगहों के लिये हवाई सेवा शुरू नहीं हो पा रही है, इसके लिये नई टर्मिनल बिल्डिंग की जरूरत है, जिसके लिये सांसद श्री शेजवलकर ने आश्वस्त किया है कि इसके लिये वह नागरिक उड्यन मंत्री हरदीप सिंह पुरी जी को पत्र लिखेंगे और आग्रह करेंगे की एयरपोर्ट अथाॅरिटी की प्लानिंग डाईरेक्ट्रेट की टीम को ग्वालियर भेजें और सर्वे कराये कि नई टर्मिनल बिल्डिंग के लिए कितनी भूमि की आवश्यकता है उसके बाद वह राज्य शासन से भूमि आवंटन के लिये बात करेंगे। 

मुम्बई के लिये बडे़ एयरक्राफ्ट चलेगा जिसकी क्षमता 180 पैंसेजर की होगी। इसके लिए एयर फोर्स और एयरपोर्ट के मध्य का ट्ररौली गेट चैड़ा करना होगा, इसके लिए एयर फोर्स से बात चल रही है। बैठक के दौरान एअरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि ग्वालियर एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या लगातार बढ रही है। साल  2018-2019 यात्रि संख्या 21714 थी जो 2019-2020 में 132264 हो गई।  2018-2019 में 614 फ्लाइट का आवागमन हुआ वहीं 2019-2020 में 2842। 

बैठक के दौरान पुणे हवाई सेवा शुरू करने पर यह समस्या बताई गई कि पुणे में रात्रि मंे फ्लाइट आॅपरेशन होता है, जबकि ग्वालियर एयरपोर्ट पर रात्रि में फ्लाइट आॅपरेशन की कोई व्यवस्था नहीं है। सांसद श्री शेजवलकर ने कहा कि रात्रि में फ्लाइट आॅपरेशन के लिये क्या करना पडे़गा उन्हें बताये वह इसके लिय नागरिक उड्यन  मंत्री जी से बात करेंगे। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को सांसद शेजवलकर ने आश्वस्त किया कि ग्वालियर एयपोर्ट पर आने वाली समस्याओं से नागरिक उडयन मंत्री जी को अवगत कराकर समाधान कराने का हर संभव प्रयास करेंगे। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, एडीएम किशोर कन्याल, ग्वालियर एयरपोर्ट अथाॅरिटी के डायरेक्टर बसीम अहमद अंसारी के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।