नववर्ष पर पुलिस अधीक्षक ने अनोखी पहल करते हुए...

पुलिस ने दिवंगत पुलिसकर्मियों के घर पहुँचकर किया उनकी समस्याओं का निराकरण

ग्वालियर। नववर्ष पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी ने अनोखी पहल करते हुए वर्ष 2020 में दिवंगत हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों का हालचाल जानने के लिये पुलिस अधिकारियों को उनके घर भेजा। इस पहल के तहत अति. पुलिस अधीक्षक शहर मध्य पंकज पाण्डेय ने ग्वालियर मध्य क्षेत्र में निवारसत् दिवंगत पुलिसकर्मी, अति. पुलिस अधीक्षक शहर पश्चिम सत्येन्द्र सिंह तोमर ने ग्वालियर पश्चिम क्षेत्र में निवासरत् दिवंगत पुलिसकर्मी, अति. पुलिस अधीक्षक शहर पूर्व सुमन गुर्जर ने ग्वालियर पूर्व क्षेत्र में निवासरत् दिवंगत पुलिसकर्मी तथा अति. पुलिस अधीक्षक देहात जयराज कुबेर ने ग्वालियर ग्रामीण क्षेत्र में निवासरत् दिवंगत पुलिस कर्मियों के निवास पर जाकर उनके परिजनों से भेट की तथा उन्हे नववर्ष की शुभकामनांए देते हुए उनका हालचाल जाना। 

पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने स्वयं दुर्गा कालोनी पुलिस लाईन ग्वालियर में निवासरत् दिवंगत पुलिसकर्मी राजेश यादव के निवास पर पहुंचकर उनके परिजनों से भेट कर उन्हे नववर्ष की शुभकामनांए दी साथ ही चर्चा के दौरान उनके परिजनों द्वारा बताया गया कि अनुकंपा नियुक्ति का प्रकरण लंबित है, जिसका पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा दो दिवस में निराकरण किये जाने का आश्वासन दिया गया। वर्ष 2020 में ग्वालियर पुलिस में कार्यरत पुलिसकर्मी जिनका विभिन्न कारणों से देहान्त हो गया था। ऐसे पुलिस कर्मियों के परिजनों से मिलकर ग्वालियर पुलिस के अधिकारियों द्वारा उनकी समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण किया गया। 

इस अवसर पर उप पुलिस अधीक्षक अपराध/लाईन विजय भदौरिया तथा रक्षित निरीक्षक ग्वालियर रंजीत सिंह भी साथ में उपस्थित रहे। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर के निर्देश पर ग्वालियर जिले में प्रारम्भ की गई इस पहल का मुख्य उद्देश्य पुलिस सेवा के दौरान दिवंगत हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों का सहयोग करना है। इस पहल के तहत आज दिनांक को जिले के समस्त अति. पुलिस अधीक्षकगण अपने-अपने क्षेत्र में निवासरत् दिवंगत पुलिस कर्मियों के परिजनों से मिलकर उनको नववर्ष के उपलक्ष में मिठाई भेट की तथा उनकी कुशलक्षेम जानी। इसके साथ ही उनसे पुलिस विभाग द्वारा दिवंगत पुलिसकर्मी को मिलने वाले देयकों तथा सहायता राशि के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा विभाग में लंबित प्रकरणों के शीघ्र निराकरण किये जाने का आश्वासन दिया।