मैं भी डिजीटल अभियान के तहत…

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के 500 हितग्राहियों को मिला प्रशिक्षण

ग्वालियर। नगर निगम ग्वालियर द्वारा प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत लाभान्वित हो रहे शहरी पथविक्रेताओं को मैं भी डिजीटल अभियान के तहत प्रशिक्षित करने के लिए लगाए जा रहे शिविर में आज 5 सैकडा से अधिक हितग्राहियों को डिजीटल लेन-देन के लिए प्रोत्साहित करने हेतु प्रशिक्षित किया गया। उपायुक्त डा प्रदीप श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 29000 पथ विक्रेता पंजीकृत किए गए हैं । 

जिन्हें पथ कर विक्रेता  प्रमाण पत्र नगर निगम के क्षेत्रीय कार्यालय से जारी किए जा रहे हैं। इसके साथ ही नगरीय प्रशासन विभाग भोपाल के निर्देशानुसार मैं भी डिजीटल विशेष अभियान चलाकर प्रत्येक पथ विक्रेता को डिजीटल प्रशिक्षण एवं पेनी ड्राॅप ट्रांजेक्शन बैंक के जोनल कार्यालय द्वारा अधिकृत प्रशिक्षकों द्वारा किया जा रहा है। 

मैं भी डिजीटल विशेष अभियान के तहत बालभवन के साथ ही शुक्रवार को थाटीपुर रामलीला मैदान, मुरार कन्या महाविद्यालय एवं पिंटो पार्क हाॅकर्सजोन के पास शिविर लगाया गया तथा बडी संख्या में पथ विक्रेताओं को हितग्राहियों को डिजीटल लेन-देन के लिए प्रोत्साहित करने हेतु प्रशिक्षित किया गया। विभिन्न शिविरों के माध्यम से नगर निगम ग्वालियर द्वारा पीएम स्वनिधि के 500 से अधिक हितग्राहियों को डिजिटल पेमेंट सुविधा युक्त प्रमाण पत्र वितरित किए गए। जिनका उपयोग कर हितग्राही अपने ठेले पर नागरिकों से डिजिटल भुगतान प्राप्त कर सकेंगे। 

इसके साथ ही सोमवार 11 से 13 जनवरी 2021 तक फूलबाग चैपटी के पास, हजीरा इंटक मैदान के पास, चार शहर का नाका एवं बहोडापुर सामुदायिक भवन के पास शिविर लगाकर हितग्राहियों को डिजीटल लेन-देन के लिए प्रोत्साहित करने हेतु प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके साथ ही हितग्राहियों को यह भी जानकारी दी जा रही है कि जो भी हितग्राही अपना 10 हजार रुपए का ऋण चुका देगें तो उन्हें 20 हजार रुपए के ऋण की पात्रता प्रदान की जाएगी।