कोताई बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाही...

अधूरे निर्माण कार्य 31 मार्च तक पूर्ण कराना सुनिश्चित करें : जिला CEO

 

मुरैना। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री रोशन कुमार सिंह ने स्कूल शिक्षा, डीपीसी, ईआरईएस, निर्माण विभाग में इंजीनियर, सब इंजीनियरों को निर्देश दिये है कि जिले में स्कूल भवन, अतिरिक्त कक्ष और किचन शेड के अधूरे निर्माण कार्य 31 मार्च 2021 तक पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। इन कार्यों में कोताई बरतने वाले निर्माण शाखा के अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाही की जायेगी।

 उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि स्वीकृत निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण नहीं हुये तो निर्माण शाखा से जुड़े अधिकारियों का वेतन आहरित नहीं होगा। यह निर्देश उन्होंने शनिवार को डाइट भवन मुरैना के सभाकक्ष में अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर जिला शिक्षाधिकारी श्री सुभाष शर्मा, डीपीसी श्री मुन्ना सिंह तोमर, समस्त बीआरसी, ईआरईएस सहित अन्य निर्माण शाखाओं के इंजीनियर व सब इंजीनियर उपस्थित थे। 

जिला सीईओ श्री रोशन कुमार सिंह ने कहा है कि निर्माण शाखा के अधिकारी, कर्मचारी कार्य को प्राथमिकता दें। अब किसी भी प्रकार की लापरवाही मैं सहन नहीं करूंगा। स्कूल-विद्यालय में जो भी स्वीकृत निर्माण कार्य है, उन्हें 31 मार्च तक पूर्ण करायें। जो कार्य अपूर्ण है या अप्रारंभ है, उनके लिये अधिकारियों में आपसी सामंज्यस बिठाकर प्रारंभ करावें। 

उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में निर्देशों के तहत बच्चों की आॅनलाइन कक्षायें चल रहीं है, इसमें यह भी सुनिश्चित करें कि छात्र आॅनलाइन अधिक से अधिक जुड़े। इसके लिये बीआरसी पूरे सोर्स के साथ बच्चों को प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देशानुसार सर्व शिक्षा अभियान के तहत जो बच्चे विद्यालय की परिधि में आते है और उन्होंने दाखिला नहीं लिया है, उन बच्चों को देेंखे। ऐसा तो नहीं वो अन्य किसी प्रायवेट विद्यालय में दखाला ले चुके हों। इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।