ओपी से शराब बनाने के गोरखधंधे का भंडाफोड़…

पुलिस ने 25 हजार लीटर ओपी टेंकर सहित की जप्त

ग्वालियर । ग्वालियर पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघीएभापुसे के निर्देश पर जिलें मे अवैद्य मादक पदार्थ की बिक्री करने वाले वालो के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ग्रामीण जयराज कुबेर तथा एसडीओपी घांटीगांव प्रवीण अष्ठाना द्वारा अपने अधिनस्थ थाना प्रभारियों को मुखबिर तंत्र विकसित कर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में कार्य करते हुए आज दिनांक 03/01/2021 को थाना प्रभारी पनिहार परिण् आईपीएस मोती.उर.रहमान को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना घाटीगांव क्षेत्रांर्तगत राजस्थानी ढाबा रेंहट पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूपये टेंकर के जरिये ओपी की सप्लाई की जा रही है। 

उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी पनिहार द्वारा थाना घाटीगांव व क्राईम ब्रांच की संयुक्त टीम सहित मुखबिर के बताये स्थान की घेराबंदी कर चार लोगों को ओपी से भरे एक टेंकर के पास खड़ी एक कार में रखी कैनों में ओपी भरते हुए पकड़ा। पकड़े गये टेंकर के चालक से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह दिनांक 02/01/2021 को रायरू डिस्टलरी से ओपी लेकर भीलबाड़ा राजस्थान के लिये निकला था तथा रास्ते में उसने टेंकर की सील तोड़ कर उसमें भरी ओपी चोरी से ढाबे पर 03 लोगों को निकाल कर बेच रहा था। 

पुलिस द्वारा टेंकर चालक से टेंकर मे भरी 50 लाख रूपये कीमत की 25 हजार लीटर ओपी व अन्य 03 बदमाशों से एक कार में तीन कैनों व दो ड्रमों में भरी 460 लीटर ओपी (कीमती 92 हजार रूपये) को जप्त किया। सभी बदमाशों से पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि वह रायरू डिस्टलरी से आने वाली इस ओपी को चारी कर इसके जरिये देशी शराब बनाकर उसकी सप्लाई ढ़ाबों पर करते थे। आरोपियों के खिलाफ थाना घाटीगांव 34(2)49(ए) आबकारी एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया।