कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा खुलासा…

PM मोदी ने गिराई कमलनाथ की सरकार : विजयवर्गीय

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च मंं मध्य प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को गिराने में एक "महत्वपूर्ण भूमिका" निभाई। कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को इंदौर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में यह खुलासा किया। कैलाश विजयवर्गीय के साथ इस समारोह में केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान और नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद थे। उन्होंने कहा, "आप किसी को मत बताना, मैंने आजतक किसी को नहीं बताया। पहली बार इस मंच से बता रहा हूं कि यदि कमल नाथ सरकार गिराने में यदि महत्वपूर्ण भूमिका किसी की थी तो नरेंद्र मोदीजी की थी। धमेंद्र प्रधानजी की नहीं।"

👉जून में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कथित तौर पर कहा कि यह भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व था, जिसने कांग्रेस सरकार के पतन में महत्वपूर्ण काम किया, जो पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में टूटने के बाद गिर गई।

👉सिंधिया ने कांग्रेस से किनारा कर लिया और 22 विधायकों को अपने साथ ले गए, जिसके बाद कमल नाथ सरकार को बहुमत नहीं मिला और उनकी सरकार गिर गई। इस्तीफा देने के साथ ही कमलनाथ ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह दिसंबर 2018 में से ही उनके पीछे लगी हुई थी।

👉इस बीच, कांग्रेस ने दावा किया कि मध्यप्रदेश और कर्नाटक में उसकी सरकार गिराने के पीछे बीजेपी की सोची-समझी रणनीति थी विजयवर्गीय के ताजा दावे के बाद यह साफ हो गया।

👉एक वीडियो ट्वीट करते हुए पार्टी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा, "अब यह स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संवैधानिक रूप से निर्वाचित सरकारों को असंवैधानिक तरीके से गिराते हैं।"

👉सलूजा ने कहा, "कांग्रेस पहले ही दिन से कह रही है, लेकिन भाजपा कमलनाथ सरकार के गिराने के लिए कांग्रेस के आंतरिक झगड़े को जिम्मेदार ठहरा रही है। अब भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सच्चाई को स्पष्ट कर दिया है।"