भाइयों बिल्कुल मत घबराना...

CM शिवराज ने किसानों के खातों में जमा किए 1600 करोड़

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रायसेन में एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के किसानों के खाते में 1600 करोड़ रुपए एक क्लिक से ट्रांसफर किए. सरकार के इस कदम से राज्य के करीब 35.50 लाख किसानों को लाभ मिलेगा. बता दें कि बारिश की वजह से प्रदेश में सोयाबीन की फसल बर्बाद हुई है, जिसके चलते किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. जिसके बाद सरकार ने किसानों को राहत देने के लिए उनके खातों में पैसे ट्रांसफर किए हैं. किसान कल्याण कार्यक्रम के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस घड़ियाली आंसू बहा रही है.

 पहले किसानों को औने-पौने दाम पर फसल बेचनी पड़ती थी लेकिन अब कृषि सुधार कानूनों से किसानों को फायदा होगा. किसान घर बैठे अपनी फसल बेच सकेंगे'. शिवराज सिंह ने ये भी कहा कि 'कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग से किसानों को फायदा मिलेगा. नए कानूनों से बुवाई के समय ही किसानों को फसल के दाम का पता चल जाएगा'. राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि 'राहुल गांधी को यह भी पता नहीं है कि गुड़ कैसे बनता है. राहुल बाबा आंसू बहा रहे हैं, जिन्हें यह नहीं पता कि गुड़ गन्ने से निकलता है या मशीन से निकलता है'. अतिवृष्टि और कीट-पतंगों के चलते फसल को हुए नुकसान में किसानों को राहत की पूरी राशि दी जाएगी. सीएम ने कहा कि 'पहली किश्त में आज 1600 करोड़ डाले है अगले माह फिर डालूंगा. किसानों को गदगद कर दूंगा'. 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'मध्यप्रदेश के किसानों को शिवराज सरकार ने मार्च से दिसम्बर तक 82,422 करोड़ रुपए का लाभ विभिन्न योजनाओं के तहत दिया है'. उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि 'धान की चिंता मत करना. लाल हो या पीली, सब खरीद लूंगा, चिंता मत करना'. सीएम ने कहा कि 'किसान भाइयों बिल्कुल मत घबराना. कोरोना के कारण अभी कड़की है. तुम भ्रमित मत होना और अलगावादियों के समर्थकों की बातों में मत आना'. सीएम ने कहा कि 'किसान आंदोलन में ऐसे लोग जुड़ गए हैं जिनका खेती से कोई लेना देना नहीं है'.