देश में प्रगति और समानता का मार्ग प्रशस्त करने वाले…

बाबासाहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

आज भारत के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर की पुण्यतिथि है. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के 65वें महापरिनिर्वाण दिवस पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी है. 6 दिसंबर 1956 को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का निधन हुआ था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के माध्यम से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के 65 वें महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर को उन्हें याद किया है. 

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के आदर्श लाखों लोगों को प्रेरणा और ताकत देते रहते हैं. इसके साथ ही उनका कहना है कि वह बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है. अमित शाह ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को नमन करते हुए कहा है कि बाबा साहब के नक्शे कदम पर चलते हुए मोदी सरकार उस वर्ग के कल्याण के लिए समर्पण के साथ काम कर रही है जो दशकों तक वंचित रहा है. 

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा 'एक भविष्योन्मुखी और सर्वसमावेशी संविधान देकर देश में प्रगति, समृद्धि और समानता का मार्ग प्रशस्त करने वाले बाबासाहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन. बाबासाहेब के पदचिन्हों पर चलकर मोदी सरकार दशकों से विकास से वंचित वर्ग के कल्याण के प्रति समर्पित भाव से कार्यरत है.'