आमजनों की समस्याओं का किया निराकरण…

ऊर्जा मंत्री ने जनता दरबार मैं सुनी आमजन की समस्यायें

ग्वालियर। प्रदेश सरकार गरीब, असहाय, मजदूर किसान वर्ग के हितों का ध्यान रखने वाली सरकार है, मुख्यमंत्री का साफ निर्देश है कि कोई भी पात्र हितग्राही शासन की योजनाओं से वंचित नही रहना चाहिए। उसी कडी में आज रविवार को क्षेत्र के नागरिकों की सुविधा तथा उनकी समस्याओं का निदान एक ही जगह पर त्वरित किया जा सके, इसके लिए जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया।

उक्ताश्य के विचार प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जनसमस्या निवारण शिविर में कहे। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने आज रविवार को 38 नम्बर बंगले पर आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया। जनसमस्या निवारण शिविर में विद्युत, जल, सफाई, खाद्य, पुलिस आदि के हितग्राहियों की समस्या का निराकरण किया गया।

समस्या निवारण शिविर में सबसे ज्यादा विद्युत की समस्यायें आई, उन समस्याओं को मंत्री श्री तोमर ने मौके पर ही निराकरण कर हितग्राही को संतुष्ट कर घर भेजा और अधिकारियों को भी निर्देशित करते हुए कहा कि समस्या छोटी हो या बडी पहले हितग्राही की समस्या सुनो फिर उसका निराकरण करो।

जनसमस्या निवारण शिविर में माँ वैष्णोंपुरम के रहवासियों ने 33 केवी लाइन को हटवाने के लिए आवेदन दिया साथ ही सबसे ज्यादा समस्यायें बिल संबंधित आई जिसमें अधिक राशि के बिल आना, गलत बिल जारी होना, बिल समय पर न मिलना आदि समस्याओं को लेकर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया कि बिलों में आंकलित खपत न जोडी जाये साथ ही समय पर मीटर रीडिंग ली जाये जिससे उपभोक्ता को सही यूनिट का बिल मिल सके।