सिंगरौली में गृह मंत्री ने की कानून-व्यवस्था की समीक्षा…

अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही में कोई कोताही न बरतें : गृह मंत्री 

भोपाल । गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सिंगरौली में रीवा जोन के पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने में कोई कोताही नहीं बरती जाये। उन्होंने कहा कि कोई कितना भी बड़ा अपराधी या रसूखदार क्यों न हो, बचने न पाये। समीक्षा बैठक में रीवा जोन के सिंगरौली, सीधी, रीवा एवं सतना के पुलिस अधीक्षक व आला अधिकारी मौजूद थे।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। कानून-व्यवस्था की गहन समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्देशित किया कि चिट फण्ड कंम्पनियो के विरूद्ध कार्यवाही कर गरीबों की जमा राशि कंम्पनियो से वापस लौटाया जाना सुनिश्चित करें। अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम में दर्ज प्रकरणों में फरियादी एवं अन्य पीड़ितों को प्रदान की जाने वाली राहत राशि समय-सीमा मे उपलंब्ध कराने के निर्देश भी दिये गये। 

डॉ. मिश्रा ने कहा कि महिला संबंधी अपराधों की रोकथाम के लिए जिलों मे सख्त कार्यवाही करें। गृह मंत्री ने कहा कि पुलिस विवेचना मे लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करें। सीएम हेल्प लाइन में दर्ज शिकायतों के त्वरित निराकरण में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर सिंगरौली पुलिस-प्रशासन की सराहना की। उन्होंने जोन के अन्य जिलों के अधिकारियों को अनुसरण कर शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिये।