निगमायुक्त ने दिए दिशा निर्देश…

निगम संचालित करेगा केदारपुर स्थित लैंडफिल साइट: श्री माकिन

ग्वालियर। नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने आज मंगलवार को निगम के अधिकारियों के साथ केदारपुर स्थित लैंडफिल साइट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने लैंडफिल साइट को अपने आधिपत्य में लेने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही कचरा कलेक्शन पाॅइंट से लैंडफिल साइड पर उसी दिन भेजा जाये। 

इस दौरान नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, अपर आयुक्त एसबीएम नरोत्तम भार्गव, नोडल अधिकारी श्रीकांत कांटे सहित कंपनी के प्रोजेक्ट हेड एवं नगर निगम के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। निगम आयुक्त के समक्ष की गई कार्रवाई के दौरान निगम अधिकारियों द्वारा लैंडफिल साइट प्लांट को चला कर देखा गया तथा संभवतः 1 सप्ताह में निगम द्वारा लैंडफिल साइट का प्लांट विधिवत प्रारंभ कर दिया जाएगा। 

जिससे शहर से उठने वाले कचरे की प्रोसेसिंग लैंडफिल साइट पर होना प्रारंभ हो जाएगी। केदारपुर प्लांट के निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त संदीप माकिन ने निगम अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि  आज से प्लांट चालू किया जाना चाहिए साथ ही एक सप्ताह मे खाद बनना प्रारंभ हो जाना चाहिए। उन्होने कहा कि नारायण विहार, मेला ग्राउंड एवं बुद्धा पार्क स्थित ट्रांसफर स्टेशन आज ही प्रारंभ किये जायें। 

साथ ही उन्होने उपयंत्री अभिनव तिवारी को निर्देशित करते हुए कहा कि भस्मक को पुनः चालू किया जाये इसके साथ ही निगमायुक्त द्वारा नोडल अधिकारी श्री कांटे को कहा गया कि निगम के कर्मचारियों को भी प्लांट के कार्य में प्रशिक्षित किया जावे, ताकि कोई भी कंपनी के कार्य ना करने अथवा कार्य छोड़ कर चले जाने पर अपने कर्मचारी कार्य संभाल सकें।