मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत छापामार कार्रवाई जारी

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीमों ने किया निरीक्षण…

मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत छापामार कार्रवाई जारी

ग्वालियर। मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत ग्वालियर शहर में खान-पान व मिठाईयों की दुकानों एवं खाद्य पदार्थों से संबंधित फर्मों पर छापामार कार्रवाई जारी है। इस कड़ी में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के निर्देश पर गए खाद्य सुरक्षा विभाग के दलों ने शुक्रवार को विभिन्न प्रतिष्ठानों व दुकानों का औचक निरीक्षण कर खाद्य पदार्थों के नमूने लिए। साथ ही साफ-सफाई न पाए जाने पर दुकान संचालक को नोटिस भी दिए। 

डिप्टी कलेक्टर एवं अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा प्रशासन संजीव खेमरिया ने बताया कि शुक्रवार को अचलेश्वर मंदिर के समीप सनातन धर्म मंदिर रोड़ स्थित साउथ इंडियन खान-पान की दुकान श्रीनाथ पावभाजी, मिर्ची रेस्टोरेंट एवं रोड सेफ का निरीक्षण खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा किया गया। 

रोड़ सेफ दुकान पर गंदगी एवं अनियमिततायें पाए जाने पर इस फर्म के संचालक आशीष गोस्वामी को नोटिस दिया गया है। इसी तरह खाद्य सुरक्षा प्रशासन की एक अन्य टीम ने एस स्क्वॉयर एण्ड कंपनी मुखर्जी इंडिस्ट्रीयल ग्वालियर क्षेत्र का निरीक्षण किया। 

इस फर्म पर आईसक्रीम बनाने में उपयोग किए जा रहे आईसक्रीम स्टेबलाईजर के दो नमूने लिए गए। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम द्वारा लिए गए सभी नमूने जाँच के लिये राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे गए हैं। इन फर्मों पर हुई कार्रवाई को खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवि शिवहरे, लोकेन्द्र सिंह एवं राजेश कुमार गुप्ता सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारियों ने अंजाम दिया।

Comments