समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए…

अपर आयुक्त ने जनसुनवाई के तहत सुनी आमजनों की समस्याएं

ग्वालियर। आमजनों की विभिन्न मूलभूत सुविधाओं से संबंधित समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा सभी विभागों में चलाई जा रही जनसुनवाई के तहत आज नगर निगम ग्वालियर में अपर आयुक्त आर के श्रीवास्तव ने आमजनों की समस्याएं सुनी तथा उनके निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। सिटीसेंटर स्थित निगम मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई के दौरान वार्ड 13 तानसेन नगर के निवासी धर्म ंिसंह सहित अन्य नागरिकों ने आवेदन दिया कि काॅलोनी में बिल्डर द्वारा बिना अनुमति अवैध निर्माण कराया जा रहा है। जिसे रुकवाने की कार्यवाही करें। 

आवेदन संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के लिए भेजा गया। वार्ड 47 स्थित लक्कडखाना क्षेत्र के नागरिकों द्वारा आवेदन दिया गया कि यहां बडी संख्या में कचरा डाला जा रहा है, जिससे क्षेत्र में गंदगी फैल रही है, कचरा ठिया हटवाया जाए। जिसकों लेकर संबंधित अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए गए। वार्ड 45 स्थित सनातन धर्म मंदिर के पीछे रहने वाले राजेन्द्र शिवहरे ने शिकायत की कि उनके मकान के सामने नाली खोल दी गई है, जिससे गंदगी फैल रही है। आवेदन पर तत्काल कार्यवाही के निर्देश संबधित अधिकारी को दिए गए। वार्ड 51 स्थित बड वाला कब्रिस्तान के पास रहने वाले इकबाल खान ने आवेदन दिया कि उनके क्षेत्र में नियमित सफाई नहीं होती है जिसको लेकर संबधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

 वार्ड 13 लोहामंडी निवासी प्रमोद सक्सैना ने शिकायत की कि पडौसी द्वारा अवैध रुप से खिडकी व दरवाजा बनाया जा रहा है। जिसको लेकर संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। वार्ड 33 नौगजा रोड स्थित आसमानी माता का मंदिर के पीछे के निवासियों ने क्षेत्र में अवैध निर्माण होने की शिकायत की, जिसको लेकर संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। वहीं जनसुनवाई के दौरान अन्य आवेदकों द्वारा भी अपनी समस्याओं के निराकरण का आग्रह किया गया। जिसको लेकर संबंधित विभागाधिकारियों को निर्देश दिए गए। जनसुनवाई के दौरान अनेक विभागाधिकारी उपस्थित रहे।