आगजनी की सूचना मिलते ही जेएएच में हडकंप…

ग्वालियर के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के ICU में लगी आग

ग्वालियर। ग्वालियर संभाग के सबसे बड़े अस्पताल जयारोग्य के कोविड केयर सेंटर के ICU में शनिवार दोपहर अचानक आग लग गई। वहां भर्ती 9 मरीजों में से 2 मामूली झुलस गए। आग से मची अफरा तफरी में दो मरीजों की मौत हो गई। एक वेंटीलेटर भी जल गया। सभी मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया।

आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। आग लगने की वजह से ICU में धुंआ भर गया। ICU में भर्ती सभी 9 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। डॉक्टरों और स्टाफ की मदद से गनीमत रही कि सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अस्पताल के स्टाफ ने फायर उपकरण की मदद से आग बुझाने की कोशिश की।

निजी अस्पताल में भर्ती 50 वर्षीय श्रीकृष्ण को गंभीर हालत में शनिवार को सुपर स्पेशलिटी प्राइवेट एंबुलेंस से भेज दिया। जब मरीज सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पहुंचा तो वहां आईसीयू में आग लग जाने के कारण मरीजों को शिफ्ट करने में लगा था। लिहाजा मरीज को डेढ़ घंटे इंतजार करना पड़ा।

विधायक डॉ. सतीश सिंह सिकरवार जब सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की आग की सूचना पर वहां पहुंचे तो परिजन ने उन्हें इसकी जानकारी दी। विधायक के कहने के बाद मरीज को भर्ती तो कर लिया गया, लेकिन उपचार शुरू होने के डेढ़ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई। जेएएच अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ का कहना है कि मरीज श्रीकृष्ण को जेएएच भेजने की सूचना नहीं दी गई थी। इसलिए उसे भर्ती करने में समय लग गया।