जिले में आ रही ठगी की शिकायतों के त्वरित निराकरण हेतु…

ठगों पर कार्यवाही करने के लिये ग्वालियर पुलिस ने बनाई नई सेल

ग्वालियर। ग्वालियर जिले में आ रही ठगी की शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिये पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी,भापुसे द्वारा ग्वालियर क्राईम ब्रांच में एक सेल का गठन किया गया है जो कि अति. पुलिस अधीक्षक अपराध सत्येन्द्र सिंह तोमर के निर्देशन में कार्य करेगी। सेल का नोडल अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक, अपराध विजय भदौरिया को बनाया गया है। 

पुलिस अधीक्षक ग्वालियर स्वयं उक्त सेल की माॅनीटरिंग करेंगे। उक्त सेल में तीन उप निरीक्षकों के साथ-साथ एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जायेगा। पीड़ित व्यक्ति चिटफंड/ठगी संबंधी शिकायत क्राईम ब्रांच में प्रातः 11ः00 बजे से 02ः00 बजे तक सीधे डीएसपी अपराध विजय भदौरिया के समक्ष प्रस्तुत कर सकता है।

प्रतिदिन प्राप्त होने वाली शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए क्राईम ब्रांच के सायबर एक्सर्पटों द्वारा पीड़ितों के हित में तत्काल कार्यवाही की जायेगी। उक्त सायबर एक्सपर्ट की टीम ठगी की शिकायतों के साथ-साथ चिटफंड संबंधी शिकायतों पर भी कार्यवाही करेगी। रूपये दुगने करने का झांसा देने वाले गिरोहों, कंपनियों के विरूद्ध प्राप्त शिकायतों पर भी इस सेल द्वारा कार्यवाही की जायेगी।