कोरोना की रोकथाम हेतु क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक हुई संपन्न

सावधानी बरतने के लिये जागरूक करना आवश्यक…

कोरोना की रोकथाम हेतु क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक हुई संपन्न

ग्वालियर। कोविड.19 संक्रमण की रोकथाम के लिये सावधानियाँ आवश्यक हैं। मास्क का उपयोग और पर्याप्त दूरी ही संक्रमण की रोकथाम का विकल्प है। कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। जरासी भी असावधानी परेशानी का कारण बन सकती है। आम लोगों को कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिये सावधानी बरतने के लिये जागरूक करना आवश्यक है। ग्वालियर में कोविड.19 संक्रमण की रोकथाम के लिये आवश्यक कदम उठाए जाने के उद्देश्य से जिला क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की। 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमरए क्षेत्रीय सांसद विवेक नारायण शेजवलकरए आईजी ग्वालियर अविनाश शर्माए कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंहए पुलिस अधीक्षक अमित सांघीए नगर निगम आयुक्त संदीप माकिनए एडीएम किशोर कान्यालए भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानीए कांग्रेस के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र शर्माए चेम्बर ऑफ कॉमर्स के मानसेवी सचिव प्रवीण अग्रवालए पूर्व विधायक रमेश अग्रवालए रामबरन सिंहए कैट के अध्यक्ष भूपेन्द्र जैनए पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा देवेश शर्मा सहित जनप्रतिनिधियों और विभागीय अधिकारियों ने अपने.अपने सुझाव दिए। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि राज्य शासन द्वारा भी कोविड.19 संक्रमण के संबंध में दिशा.निर्देश दिए गए हैं। क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक में आए महत्वपूर्ण सुझावों पर भी कार्रवाई की जायेगी। राज्य शासन स्तर के मामलों में प्रस्ताव तैयार कर भेजा जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि जिला स्तर से कोविड.19 के संक्रमण की रोकथाम हेतु जन जागरूकता के लिये विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मास्क सभी लोग पहनेंए इसके लिये समझाइश के साथ.साथ चालान की कार्रवाई भी की जा रही है। 

दुकानदार साथियों को भी व्यवसाय के समय स्वयं मास्क पहनकर रहने तथा ग्राहकों को भी मास्क पहनकर ही आदान.प्रदान करने की समझाइश दी गई है। इसके साथ ही आवश्यक सेवायें प्रभावित न होंए यह भी सुनिश्चित किया जायेगा। रात्रिकाल में 10 बजे से प्रातरू 6 बजे तक आवश्यक परिवहन को ही अनुमति दी जायेगी। माइकिंग के माध्यम से भी क्षेत्र में संक्रमण की रोकथाम के लिये आवश्यक सावधानियां बरतने का आग्रह किया जा रहा है। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों एवं व्यापारियों से भी कोविड.19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये जन जागृति हेतु सहयोग प्रदान करने की अपील की।

Comments