महाराष्ट्र में फिर से लग सकता है लॉकडाउन !

महाराष्ट्र में 1774000 से ज्यादा केस…

महाराष्ट्र में फिर से लग सकता है लॉकडाउन ! 

मुंबई । देश में त्योहारों के बाद से लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन लागू किया जा सकता है.महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने रविवार को यह बात कही. पवार ने कहा है कि फिलहाल दो तीन दिन स्थिति की समीक्षा करेंगे. महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि दिवाली पर हमने काफी भीड़ देखी. गणेश चतुर्थी के समय भी हमने काफी भीड़ देखी. पवार ने कहा कि हम संबंधित विभागों से बातचीत कर रहे हैं. 

अजित पवार ने कहा कि हम अगले 2-3 दिन तक स्थिति की समीक्षा करेंगे और उसके बाद आगे लॉकडाउन लगाने के बारे में फैसला करेंगे.पवार ने कहा कि दिवाली के समय, बहुत भीड़ थी ऐसा लग रहा था जैसे कि कोरोना भारी भीड़ से अपने आप मर जाएगा. अब ऐसा कहा जा रहा है कि कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है. सरकार ने स्कूलों को खोलने के लिए तमाम पाबंदियां लगा रही है जिसमें कि विभिन्न तरीकों से उसे सैनिटाइज़ करना भी शामिल है. 

बता दें महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,760 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या शनिवार को बढ़कर 17,74,455 हो गई है. उन्होंने कहा कि शनिवार को संक्रमण के चलते 62 रोगियों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 46,573 हो गई है. अधिकारी ने कहा कि राज्य में संक्रमण से मुक्त होने के बाद आज 4,088 लोगों को छुट्टी दे गई, जिसके साथ ही अबतक 16,47,004 कोविड-19 मरीज ठीक हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में फिलहाल 79,873 रोगियों का इलाज चल रहा है.

Comments