लोसपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भोपाल में संपन्न…

लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी को विकल्प बनाना है : रघु ठाकुर

भोपाल। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष शंभू दयाल बघेल जी की अध्यक्षता में लोहिया सदन भोपाल में संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक रघु ठाकुर जी ने कहा कि देश में विचारधारा का विकल्प केवल लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी दे सकती है। परंतु इसके लिए हमें भारी परिश्रम करना होगा। उन्होंने कहा कि हाल के चुनाव में कांग्रेस-भाजपा ने जिस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल किया है वह सिद्ध करता है कि इनके पास न कोई विचार है न कोई कार्यक्रम है। यह केवल देश की जनता को नकली लड़ाई में उलझाए रखना चाहते हैं। उन्होंने देशभर में घट रही महिलाओं पर ज्यादती और हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि बेटियां अपने आपको असुरक्षित महसूस करने लगी हैं उनके परिवार जन भी आशंकित और भयभीत हैं इसका प्रभाव बेटियों की शिक्षा रोजगार और विकास पर पड़ेगा। 

हमें इसके खिलाफ खड़े होना होगा उन्होंने 5 नवंबर को आयोजित एक दिवसीय उपवास के लिए सभी सहभागियों को आभार व्यक्त किया। पार्टी ने निर्णय किया है कि शीघ्र ही दिल्ली में धरना आयोजित किया जायेगा तथा महिलाओं की सुरक्षा और चुनाव आयोग की पक्षपात पूर्ण भूमिका को लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन देंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने बैठक में मध्य प्रदेश की दिमनी विधानसभा उपचुनाव और बिहार विधानसभा चुनाव का विस्तृत ब्यौरा दिया। पार्टी ने अपने साथियों के परिश्रम और लगन पर खुशी व्यक्त की। पार्टी की बैठक में निर्णय लिया गया कि पार्टी का चिंतन और प्रशिक्षण शिविर मुरैना में आयोजित किया जावे। 

जिसकी जवाबदारी जयंत सिंह तोमर को दी गई। पार्टी की अगली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक उत्तर प्रदेश के ललितपुर में आयोजित की जाएगी। जिसकी जवाबदारी रामशंकर पुरोहित एवं राघवेंद्र सिंह को दी गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने बैठक का समापन करते हुए कहा कि हम सब मिलकर संघर्ष करेंगे और पार्टी को आगे ले जाएंगे। बैठक के अंत में स्वर्गीय नायनी नरसिंह रेडी पूर्व गृहमंत्री तेलंगाना, स्वर्गीय रघुवंश प्रसाद सिंह पूर्व सांसद बिहार, स्वर्गीय विजय कुमार मलैया, समाजसेवी पूरनलाल बाथम, दशरथ सिंह गुर्जर के निधन पर 2 मिनट का मौन रखकर शोक श्रद्धांजलि दी गई।