गुस्र्वार को 101 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव…

50 दिन में दूसरी बार 100 के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

ग्वालियर। कोरोना अब फिर से रफ्तार पकड़ रहा है। पिछले 50 दिन में दूसरी बार कोरोना का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा है। जो इस बात का संकेत है कि कोरोना वापसी करने लगा है। अक्टूबर के 31 दिन में एक भी दिन कोरोना 100 का आंकड़ा पार न कर सका। नवंबर के 15 दिन में भी कोरोना रफ्तार तो पकड़ी पर वह 100 के अंदर ही सिमटकर रह गया। लेकिन पिछले तीन दिन ऐसे रहे जिसमें दो दिन कोरोना का आंकड़ा 100 के पार जा पहुंचा। गुस्र्वार को आई 1975 लोगों की जांच में 101 संक्रमित निकले इससे पहले मंगलवार को 1235 लोगों की जांच में 131 संक्रमित निकले थे। जो यह बता रहे हैं कि अब कोरोना वापसी करने लगा है। शहर में सैपलिंग की संख्या जैसे जैसे बढ़ेगी ,संक्रमितों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ेगा। क्योंकि शहर में हर घर में मौसमी बीमारियां दस्तक दे चुकीं हैं। 

इन मौसमी बीमारियों के बीच में ही कोरोना छिपा हुआ है। इन 101 संक्रमितों में डिप्टी कमिश्नर की पत्नी,सेंट्रल बैंक के निदेशक सहित उनकी पत्नी व बेटा, जवान, केआरएच का स्टाफ, शिक्षक,जूनियर इंजीनियर, सहित संक्रमित के संपर्क में आने वाले संक्रमित पाए गए। मुरैना के डिप्टी कमिश्नर की 52 वर्षीय पत्नी की रिपोर्ट भी कोरोना संक्रमित पाई गई। वह बैंक कॉलोनी में रहते हैं और दो दिन पहले ही डिप्टी कमिश्नर भी संक्रमित निकल चुके हैं। जिसके चलते उन्होंने पत्नी की भी कोविड जांच करवाई थी। पावर ग्रिड में पदस्थ डीजीएम का 18 वर्षीय बेटा संक्रमित निकला है। 13 बटालियन में तैनात 31 वर्षीय आरक्षक की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है।सीआरपीएफ में तैनात 42 वर्षीय प्रधान आरक्षक भी कोरोना संक्रमित निकला है। इन दोंनो ही विभागों में पहले भी जवान कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। जिनके संपर्क में आने से यह जवान भी संक्रमित हो गए। 

फूलबाग के पास रहने वाला 59 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित आया है। वह बिजली विभाग में जूनियर इंजीनियर है और उसकी कुछ दिन से तबियत खराब थी जिसके चलते जांच करवाई तो संक्रमित निकला। कमलाराजा अस्पताल में पदस्थ 56 वर्ष्ाीय बाबू की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जेसी मील स्कूल की 41 वर्षीय शिक्षिका कोरोना संक्रमित पाई गई। उधर सिटी सेंटर में रहने वाली 56 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई। वह महाराजपुरा स्थित एयरफोर्स स्कूल में शिक्षिका है और हाल ही में दिल्ली से लौटी थी,जिसके बाद उसे बुखार आने की शिकायत हुई। डीडीवाना ओली में रहने वाला 51 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई वह शिक्षक है। डीडी नगर में रहने वाले 61 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई। जिसके बाद उन्होंने अपनी 59 वर्षीय पत्नी व 31 वर्षीय बेटा की भी कोरोना जांच करवाई तो वह भी संक्रमित निकले। वृद्ध मुरैना स्थित सेंट्रल बैंक के निदेशक है और उन्हें हल्का बुखार आने की शिकायत थी,जिसके चलते जांच करवाई गई।