भारत विकास परिषद शाखा समपर्ण द्वारा…

2 मिनिट राष्ट्र के नाम कार्यक्रम में विवेक वर्मा का हुआ सम्मान 

2 मिनिट राष्ट्र के नाम कार्यक्रम में भारत विकास परिषद शाखा समपर्ण द्वारा विवेक वर्मा जी का स्वागत व सम्मान उनके द्वारा किये जा रहे विशेष कार्य के लिए किया गया।आपका सम्मान फूलमालाओं व स्म्रतिचिन्ह देकर संजय धवनजी, गिरीश अग्रवालजी व प्रदीप लक्षणे जी के द्वारा किया गया। इस कोरोना काल मे भी आपने अपनी सेवाओं का पालन बहुत ही सुंदर ढंग व कर्तव्यपरायणता के साथ किया है। इस कार्यक्रम मे संस्था संस्थापक व प्रान्तीय संगठन मंत्री संजय धवन जी, उपाध्यक्ष गिरीश अग्रवाल जी,  सचिव प्रदीप लक्षणे जी,सहसचिव महेश धीमान जी,बसंत कोडेला जी,  सतीष राजौरिया जी, डॉ राकेश खरे जी, बी के मिश्रा जी , कमल गुप्ता जी,,बी के तिवारी जी आदि उपस्थित रहे। 

विवेक वर्मा जी ने 2 मिनिट रास्ट्र के नाम कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रंशसा की तथा कहा कि किसी भी कार्यक्रम को शुरू करना बहुत आसान होता है पर नियमित करते रहना बहुत कठिन होता है, इसके लिए शाखा समर्पण व राष्ट्र गान परिवार विशेष रूप से बधाई का पात्र है । उपाध्यक्ष गिरीश अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में बताया कि विवेक वर्मा जी के द्वारा अगर किसी के भी कार्य स्थल पर घर पर या कहीं भी अगर कोई सांप किसी भी प्रजाति का निकलता है तो विवेक वर्माजी व उनकी टीम निशुल्क सेवा देकर उन्हें जीवित पकड़कर जंगलों में छोड़ देते हैं। आगे गिरीश अग्रवाल जी ने कहा कि प्रत्येक जीव का प्रकृति में अपना महत्व है और वो पर्यावर्ण में अपनी विशेष भूमिका रखता है। अतः सबको जीने का अधिकार है पर हम अज्ञानता के कारण व डर के कारण उन जीवों को मारने का प्रयास करते हैं वो सर्वथा गलत है। 

अगर किसी को भी प्रदीप वर्मा जी की सेवाएं चाहिए तो वो उनके मोबाइल नं 7697271464 पर संपर्क कर सकते हैं।  कार्यक्रम का सफल संचालन गिरीश अग्रवाल जी के द्वारा व आभार प्रदर्शन सचिव प्रदीप लक्षणे जी के द्वारा किया गया। ग्रीन ग्वालियर की व पर्यावरण की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाते हुए सभी सम्मानित होने वालों को सचिव प्रदीप लक्षणेजी की ओर से एक-एक नीम का पौधा भी दिया जाता है।प्रदीप जी के इस कार्य के लिए संस्था की तरफ से उन्हें संजय धवनजी गिरीश अग्रवाल जी व महेश धीमान जी ने बधाई प्रेषित की है। उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी प्रदीप लक्षणे जी के द्वारा दी गयी है।