हाथरस मामले पर कहा कि…

UP में जातीय दंगा फैलाने की साजिश : CM योगी

लखनऊ। हाथरस मामले को लेकर मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कुछ लोगों को सूबे का विकास अच्छा नहीं लग रहा है. ऐसे लोग देश और प्रदेश में जातीय और सांप्रदायिक दंगा भड़काना चाहते हैं. ऐसे लोग दंगे की आड़ में अपनी राजनीतिक रोटियां सेकेंगे. 

अगर ऐसा होता है कि इससे प्रदेश का विकास रुकेगा. लेकिन प्रदेश सरकार और प्रशासन ऐसे षडयंत्रों को पूरा नहीं होने देगी. वहीं यूपी सरकार के समाज कल्याण मंत्री और भाजपा के प्रमुख दलित नेता रमापति शास्त्री ने हाथरस मामले पर कहा है कि 'विपक्ष गैर जिम्मेदाराना रवैया अपना रहा है. 

विपक्ष के ट्वीट, आडियो टेप और पुरानी घटनाएं दंगे की साजिश की ओर इशारा कर रहे हैं. विपक्ष जातीय दंगे कराना चाहता है,ताकि सच सामने न आए.' उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में शनिवार की रात भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए, 153-बी (किसी भी जाति, समुदाय आदि के विरूद्ध किसी भी प्रकार से बोलना, लिखना और नफरत फैलाना) समेत कई गंभीर धाराओं में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. 

गौरतलब है कि हाथरस में गैंगरेप पीड़िता के मौत के बाद सूबे का सियासी पारा लगातार हाई बना हुआ है. नेताओं के हाथरस दौरे से पहले लगातार सपा, बसपा, रालोद और कांग्रेस की ओर से लगातार यूपी सरकार की कार्यशैली और लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठाए जा रहे थे. सोशल मीडिया पर घेरने के अलावा आज जिस तरह हाथरस में पथराव और अन्य घटनाक्रम सामने आया उस पर पुलिस और प्रशासन की पैनी नजर बनी हुई है.