कलेक्टर ने ग्वालियर की जनता के नाम लिखा पत्र…

ग्वालियर मतदान करेगा तो लोकतंत्र जीतेगा और कोरोना हारेगा : श्री सिंह


ग्वालियर। उपचुनाव में मतदान करने के लिए कलेक्टर ने आज जिलेवासियों को पाती लिखकर वोट डालने की अपील की है। कलेक्टर ने पाती के माध्यम से अपील की है कि डरें नहीं, भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत हर मतदान केन्द्र पर कोविड-19 से बचाव के लिये पूरे इंतजाम किए गए हैं। 3 नवम्बर के दिन जब ग्वालियर मतदान करेगा तब “लोकतंत्र जीतेगा, कोरोना हारेगा” । जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह सिंह ने पाती के माध्यम से मतदाताओं तक संदेश पहुँचाया है कि आपके मतदान केन्द्र को एक दिन पहले अच्छे से सेनेटाइज किया जायेगा। 

मतदान केन्द्र के प्रवेश और निकास द्वार पर हर मतदाता के लिये साबुन, पानी और सेनेटाइजर का इंतजाम रहेगा। जो मतदाता मास्क लगाकर नहीं आयेंगे, उन्हें मास्क मुहैया कराए जायेंगे। स्वास्थ्य कर्मियों एवं आशा कार्यकर्ताओं द्वारा हर मतदाता के तापमान (थर्मल स्क्रीनिंग) की जाँच की जायेगी। क्लेक्टर ने कहा कि वोट डालने के लिये लाईन नहीं लगानी पड़ेगी। सभी मतदाता सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अपना वोट डाल सकें, इसके लिये “पहले आओ पहले वोट डालो” सिद्धांत के आधार पर हैल्प डेस्क से टोकन वितरित किए जायेंगे। 

सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिये मतदान केन्द्र परिसर में गोले के निशान भी लगाए जायेंगे। किसी भी मतदान केन्द्र पर एक हजार से ज्यादा मतदाता नहीं हैं, जिससे भीड़ न हो। महिला एवं पुरूष मतदाताओं के लिये अलग-अलग प्रतीक्षा करने के लिये छायादार स्थान कुर्सियों सहित बैठने के लिये उपलब्ध रहेंगे। कलेक्टर ने पाती के माध्यम से बताया है कि यदि किसी मतदाता को शिकायत दर्ज करानी है तो टोल फ्री नम्बर 1950 पर अपनी बात रख सकते हैं।