श्री तोमर ने वार्ड-8 में विद्युतीकरण के कार्य का किया भूमि पूजन… 

विद्युतीकरण होने से क्षेत्रवासियों में खुशियों का उजाला होगा : ऊर्जामंत्री

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वार्ड 8 में पीताम्बरा कॉलोनी एवं चैडे के हनुमान नगर में 12 लाख 79 हजार कें विधुतीकरण के कार्य का भूमि पूजन करते हुए कहा कि सरकार की मंशानुसार सभी अवैध कॉलोनियों में विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है। कॉलोनियो में विद्युतीकरण होने से बिजली कटोती की समस्या से निजाद मिलेगी। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ब्रजमोहन शर्मा, धर्मवीर राठौर, रमेश कुशवाह, केदार सिंह सहित बडी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि पीताम्बरा कॉलोनी में 7 लाख 50 हजार की लागत से 10 खम्बे व ट्रांसफार्मर लगाया जायेगा, साथ ही चैडे के हनुमान नगर में 5 लाख 29 हजार की लागत से 7 खम्बे व एक ट्रांसफार्मर लगाया जायेगा। 

जिससे क्षेत्र की जनता की विद्युत की समस्या से निजात मिलेगी साथ ही क्षेत्रवासियों में खुशियों का उजाला होगा। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि चाहे पीताम्बरा कॉलोनी, झलकारी बाई कॉलेज, किरार कॉलोनी, सती विहार, राधा विहार, दीनदयाल नगर के पीछे की बस्तियों की बात करें, जहां पर बिजली की समस्या बनी हुई थी। उन समस्याओं को देखते हुए अवैध कॉलोनी में विद्युतीकरण का कार्य शुरू कर दिया है। साथ ही अधिकारियों को भी निर्देशित किया कि क्षेत्र में उपभोक्ताओं को विद्युत से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या नही आनी चाहिए। 

मंत्री श्री तोमर ने कहा कि क्षेत्र का विकास अब रूकने वाला नही है। सेवक ने मंच बदला है तो उसका असर आपको दिखेगा और कहा कि चार शहर का नाके से सागर ताल रोड, गांधी रोड जैसी चमकते हुए दिखेगी, जिस पर डिवाईडर का कार्य चल रहा है, उसके बाद विद्युतीकरण किया जायेगा। ट्रीपल आईटीएम में खेल स्टेडियम व अंतर्राष्ट्रीय बस अड्डा बनने से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेगें। 

पानी की समस्या कई बस्तियों में बनी हुई थी, उसके लिए अमृत योजना के तहत पानी की लाईन डाली जा रही हैं साथ ही नलकूप भी किये जा रहे है, जिससे आपकी पानी की समस्या का निदान हो जायेगा। उन्होने कहा कि आमजन की मूलभूत सुविधाओं के लिए सीवर, सड़क व पानी की लाइन डालने का कार्य तीव्रगती से किया जा रहा है। क्षेत्र में विकास की गंगा बहा दी है। साथ ही प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए 1 किलोवाट तक के बिजली के बिल 31 अगस्त तक के बिल फ्रीज कर दिये गए हैं। आपको सितम्बर का बिल ही दिया जायेगा, पिछला बकाया जोडकर नही दिया जायेगा।