राजस्व प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश…

CM की डबरा में प्रस्तावित यात्रा को लेकर कलेक्टर ने किया निरीक्षण 

ग्वालियर। माँ रतनगढ़ बहुउद्देश्यीय परियोजना के तहत बिलौआ से देवगढ़ तक अंडरग्राउण्ड पाइप लाइन डालने के कार्य का भूमिपूजन प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में होना प्रस्तावित है। 24 सितम्बर के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने ग्राम सिसगाँव का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के साथ सोमवार को डबरा एवं सिसगाँव का निरीक्षण किया। प्रस्तावित कार्यक्रम के अंतर्गत की जा रही तैयारियों का जायजा लिया और विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान एसडीएम प्रदीप कुमार, कार्यपालन यंत्री राजेश चतुर्वेदी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 

कलेक्टर श्री सिंह ने डबरा में विभागीय अधिकारियों की बैठक भी ली। उन्होंने कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये किए जा रहे प्रबंधनों के संबंध में पूछताछ की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व प्रकरणों के निराकरण को तेजी के साथ करने के निर्देश भी दिए। इसके साथ ही अवैध उत्खनन, परिवहन और संग्रहण पर सतत निगरानी रखने के साथ-साथ प्रभावी कार्रवाई करने को भी कहा। 

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिये विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि राजस्व न्यायालयों में जो प्रकरण लंबित हैं उनके निराकरण की गति को भी बढ़ाया जाए। इसके साथ ही राजस्व न्यायालय से जो आदेश पारित होते हैं उनका अमल भी सुनिश्चित किया जाए।