राज्यमंत्री ने 30 हितग्राहियों को सौंपे 76 लाख की अनुग्रह राशि के स्वीकृति पत्र…

सरकार ने गरीबों के कल्याण हेतु बनाईं क्रांतिकारी योजनायें : श्री कुशवाह 

ग्वालियर। प्रदेश सरकार ने गरीब, असहाय एवं किसानों के कल्याण के लिए क्रांतिकारी योजनायें शुरू की हैं। ये योजनायें जरूरतमंदों की मजबूत सहारा बनी हैं। यह बात उद्यानिकी व खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार भारत सिंह कुशवाह ने मुख्यमंत्री जन कल्याण (संबल) योजना के तहत विकासखंड मुरार के हितग्राहियों को अनुग्रह सहायता राशि वितरित करते हुए कही। 

गरीब कल्याण पखवाड़े के तहत जिला पंचायत के सभागार में आयोजित हुए कार्यक्रम में श्री कुशवाह ने 30 हितग्राहियों को 76 लाख रूपए की अनुग्रह राशि के स्वीकृति पत्र सौंपे। यह राशि संबंधित हितग्राहियों के खातों में अंतरित की गई है। ज्ञात हो गरीब कल्याण पखवाड़े के तहत प्रदेशव्यापी कार्यक्रम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में बुधवार को भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित किया गया। 

जिसमें मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संबल योजना के तहत प्रदेश के 3 हजार 700 हितग्राहियों के खातों में 80 करोड़ रूपए की अनुग्रह राशि अंतरित की। उद्यानिकी मंत्री श्री कुशवाह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंद पड़ी संबल योजना को फिर से शुरू कर गरीबों के आँसू पोंछे हैं। 

साथ ही उन्हें संकट के समय इस योजना के माध्यम से बड़ी आर्थिक मदद दिलाई है। इस अवसर पर पंचायतराज संस्थाओं के प्रतिनिधिगण सहित जनपद पंचायत मुरार के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजीव मिश्रा सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं अनुग्रह राशि प्राप्त करने वाले हितग्राही मौजूद थे।