हो रहा है क्षेत्र का चहुमुखी विकास…

ऊर्जा मंत्री ने 1 करोड़ 44 लाख के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सीसी रोड के निर्माण कार्य का भूमि पूजन करते हुए कहा कि क्षेत्र का विकास सुचारू रूप से चालू हो गया है, क्षेत्र में सड़क, पानी, बिजली और स्वास्थ सेवायें सुचारू रूप से आमजन को मिलने लगी हैं। आपके हर सुख सुविधा का ध्यान रखा जा रहा है। आपके हितों को ध्यान मे रखते हुए ही क्षेत्र का विकास किया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने वार्ड 16 की न्यू कालॉनी नम्बर 1 की गलियों में 34 लाख की लागत से बनने वाली सीसी रोड़ का भूमि पूजन करते हुए कहा कि वृद्धजन, महिलाओं और युवओं को पार्क में घूमने के लिए तिकोनिया पार्क को आकर्षित व सुव्यवस्थित बनाया जा रहा है। 

बिरला नगर प्रसुतिगृह 50 बेडेड अस्पताल बनने जा रहा है, साथ ही सिविल अस्पताल का कार्य पूर्ण होने से स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अब आपको बार बार जेएएच अस्पताल नही जाना पडेगा। कम खर्च में ही आपको बेहतर इलात मिलेगा। वार्ड 7 पीएचई कॉलोनी में 1 करोड़ 10 लाख की लागत से बनने वाली सीसी रोड़ का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर मंत्री श्री तोमर ने कहा कि क्षेत्र का चहुमुखी विकास किया जा रहा। फिर भी कोई गली बनने से रह जाती है तो मुझे अवगत करायें में उसका भी कार्य पूर्ण कराउंगा। उन्होने कहा कि आपके क्षेत्र के बच्चों के लिए शिक्षा नगर में प्रदेश का पहला स्मार्ट स्कूल 18 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। 

जहां उनके रहने-खाने व शिक्षा की सभी सुविधायें निशुल्क उपलब्ध रहेंगी। इसके साथ ही पटेल स्कूल का कार्य प्रगती पर है। उसके बन जाने से गरीब का बेटा भी बेहतर शिक्षा ले पायेगा। इसके साथ ही बच्चों के खेलने के लिए 10 करोड़ लागत से खेल स्टेडियम ट्रीपल आईटीएम के सामने बनने जा रहा है। यह सब आप सबके कारण ही सम्भव हुआ है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि पिछडी हुई कॉलोनियों में विद्युतीकरण का कार्य भी चालू हो गया है। 

साथ ही प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए 1 किलोवाट तक के बिजली के बिल 31 अगस्त तक के बिल फ्रीज कर दिये गए हैं। आपको सितम्बर का बिल ही दिया जायेगा, पिछला बकाया जोडकर नही दिया जायेगा। भूमि पूजन के अवसर पर मंडल अध्यक्ष ब्रजमोहन शर्मा, पूर्व मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश शेखावत, पार्षद संतोष भारती, पार्षद धर्मवीर राठौर, पूर्व पार्षद सुरेन्द्र चैहान, जगन्नाथ सिंह, हरवीर चैहान, सोनू भदौरिया सहित बडी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थि रहे।