कार्य में लापरवाही बरतनें पर डॉक्टरों के खिलाफ होगी कार्यवाही : श्री ओझा

चिकित्सालय व्यवस्थाओं के संबंध में ली समीक्षा बैठक…
कार्य में लापरवाही बरतनें पर डॉक्टरों के खिलाफ होगी कार्यवाही : श्री ओझा 

ग्वालियर। दतिया जिले के दौरे पर रहे ग्वालियर संभाग के संभागायुक्त एमबी ओझा एवं आईजी चंबल मनोज शर्मा ने मेडीकल कॉलेज के सभाकक्ष में कोविड-19 के संबंध में मेडीकल कॉलेज एवं जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के संबंध में समीक्षा बैठक ली। बैठक में कलेक्टर रोहित सिंह, पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर, अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी, डीएफओ प्रियांशी सिंह राठौर, एसडीएम दतिया अशोक सिंह चैहान, अतिरिक्त सीईओ जिला पंचायत धनंजय मिश्रा, तहसीलदार नितेश भार्गव, मेडीकल कॉलेज डीन डॉ. राजेश गौर, सीएमएचओ डॉ. एसएन उदयपुरिया, सिविल सर्जन डॉ. डीके गुप्ता सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व डॉक्टर्स उपिस्थत रहे। 

संभागायुक्त श्री ओझा ने निर्देश दिए कि कोविड-19 एक आपातकालीन आपदा है इसमें सभी डॉक्टरों एवं प्रशासनिक अधिकारियों को अपनी पूरी जिम्मेदारी और निष्ठा से कार्य करना है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

संभागायुक्त श्री ओझा ने मेडीकल कॉलेज के डीन एवं जिला चिकित्सालय के सीएमएचओ तथा सिविल सर्जन से सार्थक एप, माईक्रो बायोलॉजी एवं एनाटॉमी में पदस्थ डॉक्टरों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में कोरोना वायरस के मरीज रैफर न करें, उनका यहीं पर इलाज किया जाये। संभागायुक्त ने निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय में जो सुविधायें ठीक नहीं है उन्हें तत्काल दुरूस्त करें, जिससे मरीज को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो। 

उन्होंने कहा कि जो डॉक्टर वाहर से अपडाउन करते है उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करें एवं दो-दो माह की वेतन भी रोकी जाये। उन्होंने जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को सभी व्यवस्थायें दुरूस्त करने एवं आपदा के लिए हर प्रकार से तैयार रहने के निर्देश दिए।

Comments