विधायक श्री पाठक की अस्वस्थता के चलते...

"नन्ही विधायक" योगिता केन ने किया आदर्श स्कूल का भूमिपूजन



हमेशा बच्चों के उज्जवल भविष्य को लेकर चिंता रखने वाले ग्वालियर दक्षिण के विधायक श्री प्रवीण पाठक जी द्वारा आज एक नई मिसाल पेश की गई ..
लगभग सवा करोड़ रुपए की लागत से शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिकंदर कंपू लश्कर ग्वालियर को सर्व सुविधा युक्त बनाने के लिए आज कार्य प्रारंभ करने के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में विधायक श्री प्रवीण पाठक जी को मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित होकर  पूजन करना था, विधायक जी अस्वस्थता के चलते कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सके एवं "विकास का पहिया किसी भी कीमत पर रुकना नहीं चाहिए" इस कहावत को चरितार्थ करते हुए विधायक श्री पाठक ने विद्यालय की नन्हीं विधायक कु.योगिता केन से भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न कराने के लिए निर्देश दिए विधायक श्री पाठक के निर्देश के अनुसार विद्यालय की नन्ही विधायक कु.योगिता केन द्वारा विद्यालय को सर्व सुविधा युक्त बनाने के लिए पूजन किया गया..
ज्ञात हो कि विधायक श्री पाठक ने ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के सभी शासकीय विद्यालयों में अपने प्रतिनिधि के तौर पर *"नन्हे विधायकों"* की नियुक्ति की है.. संभवत मध्यप्रदेश में यह पहला अवसर है जब करोड़ों के कार्य का भूमि पूजन उसी विद्यालय के किसी छात्र/छात्रा द्वारा किया गया हो..
ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस पार्टी के विधायक श्री प्रवीण पाठक जी लगातार अपने क्षेत्र के संपूर्ण विकास के लिए  प्रयासरत रहते हैं उनकी प्राथमिकता सूची में शिक्षा और स्वास्थ्य सबसे ऊपर हैं इसी के चलते विधायक श्री पाठक ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के दो शासकीय विद्यालयों को सर्व सुविधा युक्त बनाने के लिए लगभग सवा दो करोड़ के विकास कार्य स्वीकृत कराए हैं... 



इसमें शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिकंदर कंपू में लगभग सवा  करोड़ (1,23, 99,206) एवं शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मामा का बाजार में लगभग एक करोड़ आठ लाख (1,08,23,647) के कार्य स्वीकृत करवाए हैं इसी कड़ी में आज सिकंदर कंपू विद्यालय में कार्य प्रारंभ कर दिया गया  एवं मामा का बाजार विद्यालय में भी शीघ्र कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा..
इन दोनों विद्यालयों को सर्व सुविधा युक्त बनाने के लिए विधायक श्री पाठक ने  सत्र 2019-20  की अपनी निधि से 42-42 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं बाकी की राशि निगम निधि द्वारा व्यय की जाएगी..
विधायक श्री पाठक का कहना है कि हमारी विधान सभा के शासकीय विद्यालय भी प्राइवेट विद्यालयों की तर्ज पर सर्व सुविधा युक्त बने जिससे कि यहां पढ़ने वाले बच्चों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो एवं न ही उनमें किसी भी प्रकार की हीन भावना विकसित हो.