हजीरा पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार…

2019 में थाना कम्पू क्षेत्र में हुई लूट का हुआ पर्दाफाश

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक  ग्वालियर अमित सांघी ;भापुसेद्ध एअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर ;मध्यद्ध पंकज पांडेय व नगर पुलिस अधीक्षक महाराजपुरा ग्वालियर रवि भदौरिया के निर्देशन व पुलिस थाना हजीरा ग्वालियर थाना प्रभारी आलोक  परिहार के नेतृत्व में पुलिस थाना हजीरा टीम को दिनांक 6/8/20 की रात मुखबिर ने सूचना दी कि दो युवक एक स्कूटी से गोला के मंदिर की तरफ से संजय नगर पुल से यादव धर्म कांटा की तरफ वारदात करने की नियत से आने वाले हैं । पुलिस थाना हजीरा की टीम ने संजय नगर पुल पर चेकिंग की व दो युवक  एक  नीली सफेद रंग की मेस्ट्रो स्कूटी नंबर MP07 SM0288 पर जाते दबोच कर तलाशी ली तो स्कूटी  में सवार एक युवक नितिन वर्मा  उर्फ  छोटू कोली पुत्र चेतराम कोली उम्र  20 वर्ष निवासी  नरसिंह नगर हजीरा ग्वालियर के कब्जे से एक कट्टा 315 बोर व एक राउंड  315 बोर व उसके  साथी नाबालिक उम्र 17 वर्ष निवासी  चंदनपुरा के पास एक राउंड 315 बोर मिला । कट्टा राउंड मेस्ट्रो स्कूटी जप्त कर आरोपी गण को गिरफ्तार किया । 

पुलिस थाना हजीरा  में अपराध क्रमांक 239/20 धारा  25/27आर्म्स एक्ट पंजीबद्ध किया । पुलिस थाना कंपू क्षेत्र की लूट का हुआ पर्दाफाश गिरफ्तार किए गए आरोपी गण से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि थाना कंपू क्षेत्र में लूट की है । आरोपी नितिन वर्मा व उसका नाबालिक साथी ने दिनांक 27 /9/19 को दिन 2:30 बजे  चना कोठार लश्कर स्थित पुरुषोत्तम गोयल की परचूनी की दुकान पर मेस्ट्रो स्कूटी से जा कर पुरषोत्तम गोयल  से अगरबत्ती का पैकेट खरीदने के लिए मांगा व कट्टा दिखाकर गल्ला से 16000 रुपये लूट कर ले गए ।  

थाना कंपू में पुरुषोत्तम गोयल के पुत्र गोविंद गोयल ने रिपोर्ट की थी जिस पर अपराध क्रमांक 449 /19धारा 392IPC 11/13 MPDVPK Act का प्रकरण दर्ज है। पुलिस थाना हजीरा द्वारा जब्त शुदा मेस्ट्रो स्कूटी नीली सफेद रंग नंबर MP07 SM 0288 से की थी उक्त लूट की वारदात जो मोहन लाल कोली निवासी नर सिंह नगर हाल चंदनपुरा के नाम से है । अन्य वारदातों का भी हो सकता है खुलासा। उक्त आरोपी गण ने शहर में मुरारए बाड़ा व अन्य क्षेत्र की दुकानों के गल्ला  मैं भी दुकानों केरला से कला से चोरी की घटनाएं घटित करना बताया है । नाबालिक आरोपी पूर्व में पुलिस थाना कोतवाली  में  दुकान के गल्ला से चोरी करने के मामले में  गिरफ्तार होकर  बाल संप्रेक्षण गृह में रह चुका है ।यह दोनों अपने  शौक पूरा करने के लिए लूट व चोरी की घटनाएं घटित करते थे ।