विविध खबरें…

दिल्ली- पीएम मोदी ने संदुर पिचाई से बात की,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की,गूगल फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड का एलान,गूगल भारत में 75000 करोड़ रुपए निवेश करेगा,5 से 7 वर्षों में 75000 करोड़ रुपए का निवेश।

दिल्ली- इस रक्षाबंधन पर चीन को करारा झटका,चीन को लगभग 4 हजार करोड़ का घाटा ,4 हजार करोड़ रुपये के व्यापार का घाटा  ,व्यापार संगठन कैंट ने दी जानकारी,सीमा पर सैनिकों के लिए कैट देगा राखी
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को देगा 5000 राखियां,चीनी सामान के बहिष्कार के कैट का फैसला,जवानों के लिए 5 हजार देशी राखियां देगा कैट।

दिल्ली- विकास दुबे मामले में कल होगी सुनवाई,सुप्रीम कोर्ट में कल मामले की सुनवाई,याचिका में जांच सीबीआई से कराने की मांग,कोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग,सुप्रीम कोर्ट में 2 अलग-अलग याचिका दाखिल CJI एसए बोबडे की बेंच करेगी सुनवाई,जस्टिस आर सुभाष रेड्डी बेंच में शामिल,जस्टिस ए बोपन्न करेंगे मामले की सुनवाई।

दिल्ली- अमरनाथ यात्रा के आयोजन पर सुनवाई,सावधानियों पर फैसला सरकार का काम,सभी दिशा निर्देशों का पालन हो ,J&k अब केन्द्र शासित प्रदेश है,‘केन्द्र सरकार की गाइडलाइन लागू होती है’
इसलिए हम इसमें कोई दखल नहीं करेंगे ,यात्रा पर रोक की याचिका दाखिल हुई थी,सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी ,बर्फानी लंगर संगठन ने दायर की थी याचिका।

लखनऊ- CMS छात्र-छात्राओं को करेगा सम्मानित,ICSE और ISC बोर्ड के टॉपर्स का सम्मान,कल 26 लाख कैश पुरस्कार बांटा जाएगा,CMS गोमती नगर में 1.15 बजे कार्यक्रम।

आगरा - 25 हजार का इनामी पुलिस के हत्थे चढ़ा,बेरोजगार युवकों को नौकरी का देता था झांसा,आर्मी में नौकरी के नाम पर ठगी का आरोप,आरोपी से सेना भर्ती से संबंधित दस्तावेज मिले,सैकड़ों युवकों से करोड़ों की कर चुका है ठगी ,गिरोह के 6 सदस्य पहले जा चुके है जेल।

आगरा- डोर टू डोर कूड़ा उठाने के नाम पर घोटाला, 2.82 करोड़ रुपए का घोटाला आया सामने, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत उठ रहा था कूड़ा, फर्मों ने फर्जीवाड़ा करके रकम का किया गबन, वसूली के बाद निगम कोष में नहीं किया जमा, कमेटी बनाकर जांच कराने पर धोखाधड़ी का खुलासा, नोटिस देकर रकम जमा कराने का आदेश, पर्यावरण अभियंता ने फर्म पर केस दर्ज कराया, हरीपर्वत थाने में चारों फर्मों पर कराया केस दर्ज।

प्रयागराज- कानपुर विकास दुबे एनकाउंटर का मामला, ज्यूडिशियल इंक्वायरी की मांग को लेकर जनहित याचिका, जनहित याचिका में कोर्ट से मॉनिटरिंग की भी मांग, चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने सुनवाई की दी सहमति, 15 जुलाई को जनहित याचिका पर होगी सुनवाई, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन महासचिव ने दाखिल की है।

फर्रूखाबाद- 5 दिन से गायब महिला का मिला शव, महिला का शव गांव के तालाब से मिला, पुलिस ने महिला केशव को निकाला, हत्या कर शव फेंके जाने का पति पर आरोप, कमालगंज क्षेत्र के देवरानपुर गांव का मामला।

हापुड़- करोड़ों की ठगी करने वाला शातिर गैंग गिरफ्तार, करोड़ों की ठगी करने वाले ठग को किया गिरफ्तार, लाटरी बचत योजना के नाम पर जनता से ठगी, नगर कोतवाली पुलिस ने की गिरफ्तारी।

संभल - संभल में 2 और कोरोना मरीजों की मौत,बुजुर्ग महिला और पुरुष की कोरोना से मौत,संभल में कोरोना से अबतक 12 मौतें हुई,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 540 ,नोडल अधिकारी मनोज कुमार ने की पुष्टि ।

हरदोई- कोविड हॉस्पिटल में गंदगी का मामला,सफाई कर्मियों को निलंबित किया गया,मामले में सफाई कर्मियों पर होगी FIR,जिम्मेदार अधिकारियों से जवाब तलब,मलिहामऊ में है कोविड 19 का हॉस्पिटल, अव्यस्था का वीडियो हुआ था वायरल।

बुलंदशहर - विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का लगा आरोप,9 महीने की गर्भवती बताई जा रही मृतक,ससुराल पक्ष के लोग घर से हुए फरार,बुलंदशहर के ककोड़ थाना क्षेत्र की घटना।

बुलंदशहर - पुलिस और 4 शातिर बदमाशों से मुठभेड़,चेन स्नेचिंग गैंग के 4 शातिर गिरफ्तार,4 सोने की चेन, दो बाइक,दो तमंचे किए बरामद ,कलवा उर्फ इमरान पर 26, मोनिस पर 9 मामले,कदीम पर 6, सुफियान पर 3 मामले दर्ज हैं,क्राइम ब्रांच,कोतवाली देहात पुलिस ने पकड़ा,गंगेरुवा के पास हाईवे से किया गिरफ्तार।

कानपुर- बिकरू में रिटायर्ड जस्टिस अग्रवाल ने की जांच,रिटायर्ड जस्टिस शशिकांत अग्रवाल ने जांच की,जस्टिस अग्रवाल ने गांव वालों से जानकारी ली,आतंक से पीड़ित ग्रामीण अब आ रहे हैं सामने,राजस्व विभाग की टीम ने गांव में कैम्प किया,ग्रामीणों की जमीनों,सम्पत्तियों की जांच हो रही,घायल एसओ कौशलेंद्र प्रताप सिंह डिस्चार्ज हुए,मुठभेड़ में घायल हो गए थे कौशलेंद्र प्रताप सिंह।

अमरोहा- घूसखोर जेई का रिश्वत लेते वीडियो वायरल,फाइलों को पास कराने के नाम पर ली रिश्वत,5 हजार रुपए रिश्वत लेते वीडियो हुआ वायरल,अधिकारी अरविंद मित्तल पर पहले लग चुके आरोप,जोया में तैनात है घूसखोर जेई अरविंद मित्तल।

एटा - एटा में दबंगों का कहर ग्रामीणों पर भारी ,पीड़ित परिवार पलायन को हुआ मजबूर,डेढ़ महीने पहले दबंगों ने परिवार को पीटा था,घर में घुसकर दबंगों ने की थी बर्बरता,दबंगों पर संगीन धाराओं में दर्ज है मुकदमा,राजनीतिक सरंक्षण में दबंगों के हौंसले बुलंद,आरोपियों की अबतक नहीं हुई गिरफ्तारी,खुलेआम घूम रहे दबंग दे रहा पीड़ित को धमकी,अवागढ़ थाना क्षेत्र के मीसा खुर्द का मामला।

अमेठी- सांसद आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन,अमेठी में लगी सांसद स्मृति ईरानी की चौपाल,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों से संवाद,सांसद ने जानी लोगों की समस्याएं,समस्याओं के निस्तारण के अफसरों को निर्देश।

संतकबीरनगर- विकास भवन के गेट पर बैठा विषैला सांप,सांप को देखकर हर तरफ अफरा-तफरी मची,घंटों तक डरे सहमे रहे विकास भवन कर्मी,काफी मुश्किलों बाद गेट से उतरा सांप,फरियादियों, कर्मियों ने ली राहत की सांस।

आगरा- आगरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता,अलग-अलग थाना क्षेत्रों से वांछित अरेस्ट,खैरागढ़ से 15 हजार इनामी दिनेश अरेस्ट,सिकंदरा ने 20 हजार का इनामी तस्कर अरेस्ट,मलपुरा से 25 हजार का इनामी विपिन अरेस्ट,हरीपर्वत पुलिस ने 3 गांजा तस्करों को पकड़ा।

मेरठ- कोरोना ने रोकी गरीब बेटियों की शादियां,इस साल CM सामूहिक विवाह अनुदान नहीं,हजारों गरीब बेटियों के हाथ पीले होने से रूके,साल के 7 महीने बीते नहीं आया सरकारी बजट,CM सामूहिक विवाह संक्रमण की वजह से बंद,विवाह अनुदान के लिए नहीं लिए जा रहे आवेदन,बजट नहीं आया तो अफसरों ने बंद किए आवेदन,कई जिलों में योजना की वेबसाइट महीनों से बंद,तानाशाही का शिकार बन रही बेटियों की खुशियां,समाज कल्याण अफसर नहीं दिखा रहे दिलचस्पी।

ग्वालियर में मिली  महिला की जली हुई लाश

पुरानी छावनी थाना अंतर्गत स्टेडियम रोड बारा मौजा पेट्रोल पंप के सामने महिला का जला हुआ शव मिलने की सूचना पर पुलिस पहुंची और मौके पर विवेचना कर शव को परीक्षण के लिए भिजवाया मृतका की उम्र 21 से 25 वर्ष के बीच है व रेड कलर का सूट व जमुनी कलर का सलवार पहनी हुई है।पुलिस महिला की शिनाख्त करने में जुटी हुई है।

रेत से भरा ट्रेक्टर -ट्रॉली अवैध रेत परिवहन करते हुऐ जप्त 

थाना बडोनी पुलिस व प्रशासन की संयुक्त कार्यवाही से गोविंद्र पूरा तिराहा  से एक ट्रेक्टर सोनालिका MP32AA7136  को अवैध रेत का परिवहन करते पकड़ा गया उक्त ट्रेक्टर मालिक राममिलन पुत्र रमेश यादव उम्र 34 साल निवासी सेवड़ा चुंगी दतिया से दस्तावेज मांगते मौके पर परिवहन संबंधी कोई दस्तावेज न होने पर अवैध परिवहन संबंधी कार्यवाही कर ट्रेक्टर ट्रॉली को जप्त किया गया l