विविध खबरें…

ग्वालियर में आज 2 कोरोना पोजेटिब की मौत 

एक हजीरे के और दूसरे सिंधिया नगर के निवासी, दोनों ही सुपर स्पेशिल्टी अस्पताल में भर्ती थे। अंचल में कोरोना अपडेट
ग्वालियर-38 
मुरैना-69
शिवपुरी-4
दतिया-24
श्योपुर-12
गुना-4
भिंड-19 
ग्वालियर चंबल संभाग में आज 170 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

विकास दुबे एनकाउंटर: SC में 20 जुलाई को होगी सुनवाई

नई दिल्ली। 14 जुलाई  उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह कुख्यात अपराधी विकास दुबे और उसके साथियों के साथ हुए एनकाउंटर के संबंध में उठाए गए कदमों के बारे में स्थिति रिपोर्ट दायर करेगी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले की जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता वाले पैनल की नियुक्ति पर विचार कर सकते हैं। मुख्य न्यायाधीश एस.ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन-न्यायाधीशों की पीठ अब इस मामले में अब 20 जुलाई को सुनवाई करेगी। कोर्ट में दाखिल याचिका में सीबीआई द्वारा दुबे और उसके पांच सहयोगियों की कथित मुठभेड़ में हत्या की जांच की निगरानी शीर्ष अदालत से करवाने की मांग की गई है। डीएसपी देवेंद्र मिश्रा समेत आठ पुलिसकर्मियों की कानपुर के चौबेपुर इलाके के बिकरू गांव में उस समय घात लगाकर हत्या कर दी गई जब वे दुबे को गिरफ्तार करने के लिए जा रहे थे। हमलावरों ने 3 जुलाई की आधी रात को छतों से गोलियां बरसा कर इन पुलिसकर्मियों को मार दिया था। दुबे 10 जुलाई की सुबह उस समय पुलिस मुठभेड़ में मारा गया, जब उसे उज्जैन से कानपुर ले जा रही पुलिस की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी और दुबे ने भागने की कोशिश की। दुबे की मुठभेड़ से पहले, उसके पांच साथी अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गए। दुबे के मारे जाने से पहले याचिका दायर करने वाले वकील घनश्याम उपाध्याय ने उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस से गैंगस्टर की सुरक्षा के लिए दिशा-निर्देश मांगा था। बाद में, दिल्ली के एक वकील अनूप प्रकाश अवस्थी ने एक और याचिका दायर की, जिसने उत्तर प्रदेश में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या में पुलिस-अपराधी-राजनेता की साठगांठ की सीबीआई या एनआईए द्वारा जांच की अदालत से निगरानी की मांग की थी।

मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने किया पदभार ग्रहण

नर्मदा घाटी उद्यानिकी खाद्यान्न प्रसारण में मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा जी युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे जी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा अमरदीप मौर्य जी के साथ पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण में एसीएस  आईपी केसरी नर्मदा घाटी पीए उद्यानिकी कल्पना श्रीवास्तव जी डिप्टी डायरेक्टर रामकुमार जी डायरेक्टर आशीष जी आदि उपस्थित थे। 

गृह मंत्री श्री मिश्रा ने की ग्वालियर पूर्व विधानसभा में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग

केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का ग्वालियर पूर्व विधानसभा में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से संवाद... बर्चुअल रैली को वार्ड 56 हॉली पॉइंट स्कूल देव नगर में भाजपा वार्ड 56 के पैनलिस्ट पूर्व वरिष्ठ पार्षद आदरणीय राजेश्वर राव जी के नेतृत्व में सुना व जनता को वर्चुअल रैली को सोशल मीडिया के माध्यम से सुनाया एवं बर्चुअल रैली की लिंक को सैंकड़ों लोगों में शेयर किया ।

हमेशा पार्टी की नीतियों पर पूरी निष्ठा से कार्य करते हैं महेंद्र सिंह यादव

अपनी निष्ठा का इनाम भाजपा के जमीनी कार्यकर्ताओं के रोल मॉडल महेंद्र सिंह यादव पार्टी के हर आदेश को सिर माथे पर रखकर पार्टी की सेवा में लगे रहते हैं चाहे उन्हें उत्तर प्रदेश का दायित्व मिले या मध्य प्रदेश में चुनाव का या पार्टी एक संगठन के किसी भी कार्य का वह पूरी मुस्तैदी के साथ उसमें दिखाई देते हैं लेकिन अफसोस है कि लंबे समय के बाद वे पार्टी में लगातार हाशिए पर चल रहे हैं पूर्व में भी प्रदेश सरकार के दौरान उन्हें कोई पद न दिए जाने से भाजपा का जमीनी कार्यकर्ता खासा निराश दिखाई दिया इस बार फिर सरकार बनी है लगता है कि महेंद्र जी को पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा का सम्मान और इनाम मिलेगा लेकिन वह कब समय कब आएगा यह तो अभी दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रहा है लेकिन पार्टी को अपना सब कुछ मानने वाले महेंद्र सिंह और इन जैसे हजारों पार्टी नेता बाट जो रहे हैं कि उन्हें भी पार्टी कोई मजबूत और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देकर पद से नवाजे l

सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से किया गया बर्खास्त।
भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के निवास पर पहुँचे संसद सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया। कुछ देर पहले ही भोपाल पहुँचे हैं सिंधिया।
बागली मध्यप्रदेश का 54 वां जिला बनेगा। मुख्यमंत्री की घोषणा।