आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद…
कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में रविवार को एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोपोर शहर के रेबन इलाके में मध्यरात्रि के आसपास घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान रविवार तड़के करीब चार बजे उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया जब वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. 

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ अभी चल रही है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है. फिलहाल ऑपरेशन जारी है. पुलिस, CRPF और सेना की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है. बता दें कि इससे पहले शनिवार सुबह को जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की थी. 

ये आतंकी नियंत्रण रेखा (LOC) के पास घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान सेना ने उनकी कोशिशों को नाकाम करते हुए उन्हें ढेर कर दिया था. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में केवल जून के महीने में ही 48 आतंकी ढेर किए जा चुके हैं. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के मुताबिक, जून में आतंकवाद-रोधी अभियानों में 48 आतंकवादी मारे गए.