शहर के इन रूटों पर अब पहुंचना होगा आसान…
भोपाल में BCLL चलाएगी 300 नई बसें

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल शहर के दूर के क्षेत्रों में बसों की सुविधा बढ़ाने के लिए भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड ने 11 रूटों पर 300 नई बसें चलाने का निर्णय लिया है। जहां जल्द ही बीसीएलएल 11 नए रूटों पर 300 नई बसें चलाएगा। इसको लेकर संभागायुक्त कवींद्र कियावत ने भोपाल बीसीएलएल के अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। दरअसल भोपाल के दूर के क्षेत्रों को शहर से जोड़ने के लिए बीसीएलएल ने 11 नए रूट शामिल किया है। जहां सार्वजनिक परिवहन के साधन उपलब्ध नहीं है वहां पर रह वासियों को इन बस रूटों से लाभ पहुंचाया जाएगा। 

इसको लेकर संभागायुक्त कविंद्र कियावत ने जल्द से जल्द इन रास्तों को दुरुस्त करने के आदेश जारी किए है। बता दें कि इस योजना में जात खेड़ी, संस्कार उपवन, कोलार, बरनाला, होशंगाबाद रोड, रायसेन रोड, दानिश कुंज, टीवी अस्पताल, गांधीनगर, एलएनसीटी जैसे जगह को शामिल किया गया है। इन जगह पर सार्वजनिक परिवहन के साधन उपलब्ध ना होने की वजह से यहां के रहवासियों को शहर तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिसको लेकर अब बकल्ल ने 11 नए रूटों को अपने परिवहन रूटों में शामिल किया है। 

बता दे कि नहीं रूट शुरू होने से करीबन ढाई से 3 लाख यात्रियों को सीधा फायदा पहुंचेगा। वही बीसीसीएल इसके लिए 2016 17 से लगातार सर्वे कर रही है। फिलहाल इन बसों को शहर के अंदर संचालित करने पर निर्णय लिया गया है और धीरे-धीरे शहर के आसपास के इलाकों को भी इससे कवर किया जाएगा। बीसीएसएल द्वारा शुरू किए जा रहे यह संचालन को अमृत योजना के तहत लागू किया जाएगा। जिसके लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कंपनी और ऑपरेटर के नामों का चयन करना शेष रह गया है।